बंद पड़ी राइस मिल में चल रही थी गुटखा बनाने की फैक्ट्री, 50 लाख रुपए का माल जब्त , June 12, 2020 at 01:36PM

छत्तीसगढ़ के रायपुर में खाद्य विभाग की टीम ने बंद पड़ी राइस मिल में चल रही अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। करीब पांच घंटे चली इस कार्रवाई के दौरान टीम ने फैक्ट्री से चार पैकेजिंग मशीन सहित भारी मात्रा में तंबाखू और सुपारी जब्त की है। बरामद माल की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है। छापा पड़ने के दौरान वहां काम कर रहे करीब 12 लोग भाग निकले। टीम की ओर तिल्दा-नेवरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जानकारी के मुताबिक, खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम को तिल्दा के ग्राम सिनोधा स्थित दंतेश्वरी राइस मिल में अवैध रूप से गुटखा बनाने की सूचना मिली थी। इस पर गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे खाद्य विभाग के अधिकारी सिद्धार्थ पांडेय, साधना चंद्राकर की टीम ने वहां छापा मारा। इसकी सूचना स्थानीय थाने में भी दी गई। थोड़ी देर बाद तहसीलदार भी पहुंच गए और उनके सामने पूरी कार्रवाई शाम करीब 6 बजे तक चलती रही।

किराये पर लेकर चलाई जा रही थी अवैध फैक्ट्री
उप संचालक बीआर साहू ने बताया कि यह राइस मिल मधु शर्मा की है। जिसे मोहोबा बाजार निवासी मनोज कुमार को किराये पर दी गई थी। यहां पर लंबे समय से गुटखा बनाने का काम किया था। मौके से सैंपल भी लिया गया है। टीम को वहां से 40 लाख का बड़े बोरे में 44 पैकेट गुटखा, 32 बोरा तैयार माल, 58 पैकेजिंग रिम, 20 बोरा सुपाड़ी, 10 बोरा कत्था और चार पैकेजिंग मशीन जब्त की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के रायपुर में खाद्य विभाग की टीम ने बंद पड़ी राइस मिल में चल रही अवैध गुटखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। करीब 5 घंटे चली कार्रवाई के दौरान 50 लाख रुपए का माल जब्त किया गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30A2r3p

0 komentar