शिक्षकों से जुड़े सभी सरकारी आदेश अब उनके मोबाइल में, एक क्लिक पर मिलेगी सारी जानकारी , June 10, 2020 at 01:42PM

छत्तीसगढ़ के शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों से संबंधित सभी विभागीय आदेश और सर्कुलर अब एक क्लिक पर और उनके मोबाइल में होंगे। इसके लिए शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने एक वेबसाइट और एप तैयार कराया है। इसे शिक्षक गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं सर्कुलर भी फ्री डाउनलोड करने की सुविधा दी गई है। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने मंगलवार को इसे लॉन्च किया।

वेबसाइट पर डाले गए सभी सर्कुलर और शासकीय निर्देश
इस वेबसाइट www.cgstu.org में सभी सर्कुलर और शासकीय निर्देश अपलोड कर दिए गए हैं। शिक्षक जब चाहें अपनी सुविधानुसार इसे डाउनलोड कर उपयोग में ला सकते हैं। अब उन्हें किसी भी आदेश को अपने मोबाइल में स्टोर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए शिक्षक प्ले स्टोर से CGSTU टाइप करके एप भी डाउनलोड कर सकेंगे। इससे 24 घंटे उन्हें हर आदेश अपडेट मिलेगा। साथ ही नए सर्कुलर भी पता चलते रहेंगे।

सवालों के जवाब भी मिल सकेंगे
शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों की समस्याओं को हल करने के लिए वेबसाइट में क्वेश्चन और आंसर का भी सेक्शन बनाया गया है। अगर किसी शिक्षक को किसी नियम या निर्देश को लेकर कोई दुविधा हो तो वह अपने सवाल पूछ सकते हैं। उनके इस सवालों का जवाब अनुभवी शिक्षक बताएंगे। इसके साथ ही अगर कहीं दिक्कत आती है तो उसका समाधान भी बताया जाएगा। वेबसाइट में JOIN US के जरिए संविलियन अधिकार मंच के सदस्य बन सकते हैं।

नियमों के फेरबदल में उलझे रहते हैं शिक्षक
संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे का कहना है, प्रदेश में शिक्षक और शिक्षाकर्मियों के लिए सबसे अधिक विभागीय आदेश जारी हुए हैं। इतना अधिक फेरबदल हुआ है कि कई बार शिक्षक उलझन में पड़ जाते हैं कि कौन सा नियम अभी लागू है। इसका उद्देश्य शिक्षकों काे लाभ पहुंचाना है। इसमें मंच के सभी जिला संयोजक और संरक्षक सदस्य की भी जानकारी दी गई है। इनसे शिक्षाकर्मी आवश्यकतानुसार संपर्क कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों से संबंधित सभी विभागीय आदेश और सर्कुलर अब एक क्लिक पर और उनके मोबाइल में होंगे। इसके लिए शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने एक वेबसाइट और एप तैयार कराया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2A9TSS8

0 komentar