जर्जर पानी की टंकी अब विस्फोट से ढहाई जाएगी, जिला प्रशासन ने जारी की अनुमति , June 10, 2020 at 11:07AM

छत्तीसगढ़ में रायपुर के भाठागांव स्थित पानी की टंकी को अब विस्फोट से गिराया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से अनुमति जारी कर दी गई है। बुधवार सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच इसका समय निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही आसपास रहने वाले लोगाें की आवाजाही वहां पर बंद करा दी गई है।

टंकी काफी जर्जर हालत में है। एक्सपर्ट चार्टेड इंजीनियर बीएस ग्रेवाल के मार्गदर्शन में विस्फोट कर टंकी ढहाई जाएगी। इस दौरान सीएसपी और एसडीएम मौजूद रहेंगे। इलाके में सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात की जा रही है। कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि निर्देशों और नियमों का उल्लंघन करने पर यह आदेश स्वत: निरस्त हो जाएगा।

इससे पहले शनिवार शाम जर्जर पानी टंकी को तोड़ने का काम चल रहा था। इस दौरान टंकी के ऊपरी हिस्सा गिरने से 3 मजदूर दब गए थे। जिन्हें काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने निकाला। हालांकि इनमें से एक मजदूर की मौत हो चुकी थी। इस मामले में ठेकेदार के खिलाफ पुरानी बस्ती थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के रायपुर में शनिवार को इसी जर्जर पानी की टंकी की स्लैब गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई थी, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3h6s9SK

0 komentar