भाजपा ने बदला कामकाज का पैटर्न, वर्चुअल होंगी बैठकें, जनता के मुद्दों पर सड़क पर उतरेंगे , June 11, 2020 at 05:59AM

लॉकडाउन के बाद भाजपा ने अपने कामकाज का पैटर्न बदल दिया है। अब कोरोना के बाद भी प्रदेश या जिला मुख्यालय में बैठक के बजाय वर्चुअल बैठकों पर जोर दिया जाएगा। जनता से जुड़े मुद्दों पर ही भाजपा सड़क पर उतरकर प्रदर्शन या आंदोलन करेगी। कोरोना संक्रमण के दौर में वर्चुअल रैलियां व डिजिटल संवाद होगा।
इस महीने ही 200 से ज्यादा वर्चुअल रैलियां करने की तैयारी है। इसमें एक हजार लोग सीधे जुड़ेंगे, जबकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हजारों की संख्या में लोगों को जोड़ा जाएगा। डिजिटल संवाद के लिए मंच बनाया जाएगा, जहां से राष्ट्रीय या प्रदेश स्तर के नेता भाषण देंगे, जबकि कार्यकर्ता घर पर रहकर ही संवाद से जुड़ सकेंगे। सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारण भी होगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में आम लोग भी सुन सकेंगे। इसमें दो तरह के संवाद होंगे, जिनमें एक कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के लिए संगठन की गतिविधि के संबंध में होगा, जबकि अलग-अलग विषयों पर लोगों के नाम संबोधन भी होगा।
पंचायत स्तर पर लोगों को जोड़ने की तैयारी
आईटी सेल के संयोजक दीपक म्हस्के ने बताया कि भाजपा ने कई साल पहले ही सभी जिला कार्यालयों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से जोड़ दिया था। लॉकडाउन के दौरान मंडल स्तर पर इसका प्रसार किया गया है। अब कार्यकर्ता मीटिंग के लिए दिए गए लिंक से आसानी से जुड़ जाते हैं। आने वाले समय में इसे पंचायत स्तर पर पहुंचाया जाएगा। इस तरह बड़े सभास्थल या लंबी तैयारी के बिना कभी भी बड़े स्तर पर कार्यकर्ताओं से संवाद किया जा सकेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cMzCD3

0 komentar