जिले में शनिवार-रविवार बाजार बंद रहेंगे; सिम्स ने पीलिया और कैंसर पीड़ित कर्मचारियों को ट्रेनिंग पर भेजा, लौटे तो जांच भी नहीं कराई , June 13, 2020 at 12:58PM

बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अभी तक 150 संक्रमित सामने आ चुके हैं। जबकि एक की मौत हो चुकी है। जिले में 89 एक्टिव केस अभी भी हैं। ऐसे में प्रशासन जिले को "अनॅलाक' करने के लिए तैयार नहीं है। जिले में अभी भी लॉकडाउन जारी रहेगा। पहले की ही तरह प्रशासन ने शनिवार और रविवार को सारी दुकानें और बाजार बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

राज्य सरकार ने एक जून से अनलॉक-1 की शर्तों के साथ बाजारों को खाेलने की अनुमति दी है। दो दिन पहले स्पष्ट भी किया है कि बाजार सातों दिन खुल सकते हैं। समय सीमा भी रात 9 बजे तक बढ़ाई गई है। वहीं बिलासपुर में बंद के दौरान अत्यावश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी। फल, सब्जी, अनाज की दुकानें पहले की तरह सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी। जिले में शनिवार व रविवार को लॉकडाउन रहने का 8 मई को आदेश जारी किया गया था।

सिम्स ने कहा- गाइडलाइन के अनुसार काम होगा
सिम्स में ऐसे कर्मचारियों को लैब का प्रशिक्षण लेने रायपुर भेजा जो कैंसर और पीलिया जैसे गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। इनमें किरन श्रीवास, वर्षा राय को तीन दिनों के लिए भेजा गया। प्रशिक्षण अवधि दो दिन और बढ़ा दी गई। इस बीच वर्षा राय की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें वापस भेज दिया गया। उनकी जगह अजय सोनवानी को भेजा गया। वापस आने के बाद जब कर्मचारियों ने अपनी जांच कराने की मांग की तो इनको मेडिसिन के डॉक्टर के पास भेज दिया गया।

कर्मचारियों का कहना है कि अगर गाइडलाइन में जांच करने का कोई नियम नहीं है तो इसकी जानकारी पहले क्यों नहीं दी गई? वहीं डीन पीके पात्रा कहते हैं कि कर्मचारी अगर बीमार हैं तो नौकरी से छुट्टी ले लें। कर्मचारियों को परेशानी है तो वह सीधे मुझसे या अधीक्षक से बात क्यों नहीं करते? परेशानी बताएं समाधान निकाला जाएगा आरटी-पीसीआर जांच के लिए हमारे पास गाइड लाइन है उसके अनुसार ही काम होगा।

कोरिया में 4 दिन से नए केस नहीं, पार्क-क्लब खोले गए
कोरिया जिले में 4 दिन से एक भी पाॅजिटिव मरीज नहीं मिला है। इसलिए जिले के पार्क, क्लब खोलने का फरमान जिला प्रशासन ने जारी कर दिया है। झुमका डैम में बोट क्लब का संचालन समेत चिरमिरी, मनेंद्रगढ़ में स्थित पार्क को लोगों के मनोरंजन के लिए खोल दिया गया है। वहीं शुक्रवार को चिरमिरी हल्दीबाड़ी के कंटेनमेंट जोन की अवधि पूरी होने के बाद प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। हालांकि पार्क में झूला सील कर दिया है, पब्लिक गेदरिंग पर प्रतिबंध है।

अब तक 46 संक्रमित मिल चुके
जिले में कई शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों में करीब साढ़े 4 हजार लोग आ चुके हैं। इनमें से 1556 लोग क्वारैंटाइन सेंटर में हैं। वहीं, 237 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है। जिले में अब तक 46 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 5 का इलाज कंचनपुर स्थित कोडिव-19 अस्पताल में चल रहा है। वहीं अंबिकापुर-रायपुर से 5 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये तस्वीर बिलासपुर के कोविड अस्पताल की है। शुक्रवार रात 6 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। इन सभी की कोरोना सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई जिसके बाद सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें 4 कोरबा के तथा 2 मरीज मुंगेली के हैं। इसके अलावा गुरुवार की देर रात 5 नए मरीज यहां भर्ती किए गए हैं। संभागीय काेविड अस्पताल में अब 85 मरीज भर्ती हैं


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/37oX5cF

0 komentar