टूटी पुलिया की नहीं हुई मरम्मत, बारिश में बंद होगा चोराखाड़ी-पोहरी मार्ग , June 16, 2020 at 07:00AM

गत वर्ष बारिश के दौरान रेपी नदी में आए उफान में कस्बे के चोराखाड़ी-पोहरी रोड पर चोराखाड़ी गांव के पास रेपी नदी की पुलिया का एक हिस्सा टूटकर बहने से यह मार्ग करीब दो माह तक अवरुद्ध रहा।
पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने लोगों की परेशानी को देखते हुए बारिश खत्म होने के बाद पुलिया मरम्मत की बात कही थी, लेकिन बारिश खत्म होने के बाद लोगों ने जनसहयोग से टूटी हुई पुलिया के हिस्से में मिट्टी पत्थर भरकर अस्थाई रूप से आवागमन चालू कर लिया था। अभी जून का आधा माह बीत चुका है, माह के अंत में मानसूनी बारिश शुरू हो जाती है।
जैसे ही मानसूनी बारिश शुरू होगी नदी में पानी की आवक अधिक होने से टूटी हुई पुलिया में भरे गए मिट्टी-पत्थर बहने फिर से यह रास्ता बंद हो जाएगा। जिससे सहरिया बाहुल्य कुंडा, चोराखाड़ी, हरिनगर, कोटरा, एमपी के पोहरी सहित जंगल क्षेत्र के लगभग एक दर्जन गांवों का कस्बे से संपर्क कट जाएगा।
समाजसेवी रामावतार गोयल ने बताया कि बीते साल बारिश के दिनों में टूटी पुलिया की मरम्मत के लिए कई बार पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को अवगत कराया। जन सहयोग से पुलिया की मरम्मत करवाकर वैकल्पिक तौर पर आवागन शुरू किया। अब फिर बारिश के दिनों में यह मिट्टी-पत्थर बहने से पुलिया से वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी।
ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी से जल्द ही इस टूटी पुलिया की स्थाई मरम्मत की मांग की है, जिससे बारिश के दिनों में क्षेत्रवासियों को परेशानी ना हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Broken culvert not repaired, Chorakhari-Pohri road will be closed in rain


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3e6Q7eS

0 komentar