नदी-नाले उफान पर, एनीकट छलके कहीं दीवार धसकी, कई जगह पेड़ गिरे , June 23, 2020 at 06:07AM

प्रदेश में लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। बस्तर में भरपूर बारिश हो रही है। दुर्गूकोंदल-पखांजूर मुख्य मार्ग पर बहने वाली कोटरी नदी में जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। भानुप्रतापपुर क्षेत्र में बहने वाली खंडी नदी में जल स्तर बढ़कर पुल के करीब तक पहुंच गया है। चवेला नदी पुल के भी करीब तक पानी पहुंच गया है। चारामा क्षेत्र की महानदी भी अपने पूरे उफन रही है।
इधर भानुप्रतापपुर ब्लॉक में कहीं दीवार धसक गई तो कहीं घऱ पर पेड़ गिर गया। इधर नदियों में बढ़तेे जलस्तर को देखते प्रशासन ने अलर्ट जारी करते मैदानी कर्मचारियों को अपने क्षेत्र की नदियों का लगातार निरीक्षण करने कहा है। लगातार बारिश से पोडगांव-मासबरस मार्ग पर कॉलोनीपारा के पास पेड़ गिरने से बिजली का एक पोल तथा तार टूट कर गिर गया। अंतागढ़-चारगांव मार्ग में कूहचे नाला पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। अंतागढ़ भानुप्रतापुर शार्टकट मार्गमें शिव मंदिर के पास से नाला पर बने पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। लगातार बारिश से अंदरूनी क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था चरमरा गई। भानुप्रतापुर नगर में भी सुबह 5 घंटे बिजली बंद रही।

ग्रामीण क्षेत्र बांसला, केंवटी, भीरागांव, चवेला, उत्तामार, तुडग़े, घोटिया, परवी, पेवारी में रविवार रात्रि से बिजली बंद थी जो दोपहर 2 बजे चालू हो पाई। वार्ड क्रमांक 12 निवासी चैनबाई पटेल के घर की दीवार धसक गई। आसुलखार में अनिल जायसवाल के घर करंज का पेड़ गिर गया।
बोए गए बीज खराब होने का खतरा : खेतों में पानी भरने से बोए गए धान बीजों के सडऩे की आशंका है। लगातार हो रही बारिश से धान बोनी प्रभावित हुई है। पिछले दो तीन दिनों में जिन्होने बोनी की थी उनके धान सड़ने का खतरा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
On river rivulence, anicuts spill somewhere, walls fall, trees fall in many places


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2NkHqSl

0 komentar