एक दिन में 268 नए संक्रमित मिले, रायपुर में सबसे ज्यादा 88 मामले, बैंककर्मी, पुलिस, व्यापारी और सुरक्षाबल के जवान शामिल , July 22, 2020 at 11:17PM

प्रदेश में मंगलवार की देर रात से लेकर बुधवार को दिन भर के वक्त में 268 कोरोना संक्रमित मिले। इस वजह से अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 6008, एक्टिव मामलों की संख्या 1740, 116 लोगों को ठीक होने के बाद बुधवार को डिस्चार्ज किया गया। अब तक कुल 4230 लोग ठीक हो चुके हैं। 29 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मंगलवार की देर रात दुर्ग से 4 और बिलासपुर से 3 मरीज मिले थे। दिन भर में संक्रमितों का कुलआंकड़ा 268 पहुंचा।

राजधानी पर गहराता संकट, अन्य जिलों में भी बढ़े मामले
रायपुर शहर को 7 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। शहर के भाटागांव और आरंग इलाके से कई मरीज मिले हैं। राजधानी से मिले मरीजों मेंज्यादातर पूर्व में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आने या परिवार के सदस्य होने की वजह से कोविड-19 पॉजिटिव हुए। रायपुर में बुधवार को कुल 88 मामले सामने आए। अन्य शहरों में सुकमा से 36, दुर्ग से 28, कांकेर से 15, जांजगीर से 13, मुंगेली से 11, बीजापुर और रायगढ़ से 9-9,बिलासपुर से 7, गरियाबंद बस्तर से 6-6, नारायणपुर से 5, बेमेतरा और महासमुंद 3-3, राजनांदगांव बालोद कोंडागांव से 2-2, सुरजपुर सरगुजा और जशपुर से 1-1 मरीज मिले।


हर वर्ग के लोग पाए जा रहे पॉजिटिव
रायपुर में संक्रमित पाए गए लोगों के इलाके और व्यवसाय पर नजर डालें तो समझ आता है कि संक्रमण का खतरा किस कदर शहर के सिर पर है। बुधवार को संक्रमित पाए गए 88 लोगों में पुलिस, सीआरपीएफ, आईटीबीपी जैसी फोर्स के लोग हैं। इनमें बिजनेसमैन भी हैं जो मध्यप्रदेश से लौटे। इंडियन ओवरसीज बैंक के दो कर्मचारी, भाटांगांव लोहार पारा में रहने वाले 10 से ज्यादा लोग, तिल्दा के आईटीबीपी कैंप के 3 जवान, फरिश्ता कॉम्पलेक्स का दुकानदार, रायपुर की एक मितानिन शामिल हैं। यह ऐसे पेशों से जुड़े लोग हैं जो कई लोगों के संपर्क में आ चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायपुर के आरंग थाने की है। 5 पुलिसकर्मी इस थाने से ही पॉजिटिव मिले हैं। बुधवार की रात से इसे सील कर दिया गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39hQtxs

0 komentar