कोरोना ने रोके रास्ते, घरों में पढ़ी गई ईद-उल-अजहा की नमाज; किराना दुकानें अब 6 तक बंद, थोक दवा बाजार भी 3 तक नहीं खुलेंगे , August 01, 2020 at 12:01PM

कोरोना काल ने छत्तीसगढ़ में पर्व की सार्वजनिक खुशियों पर ब्रेक लगा दिया है। मुस्लिम समुदाय शनिवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्यौहार तो मना रहा है, लेकिन इस बार नमाज घर में हो रही है। संक्रमण को देखते हुए सरकार ने मस्जिदों में नमाज अता करने पर रोक लगा दी है। वहीं कुर्बानी के लिए भी कोई छूट नहीं दी गई है।

अब केवल फल-सब्जी, दूध-दवाई की दुकानें खुलेंगी
दूसरी ओर किराना दुकानें खोलने के लिए मिली चार दिन की छूट भी सुबह 10 बजे खत्म हो गई। अब दुकानें 6 अगस्त यानी लॉकडाउन के बाद ही खुलेंगी। इस दौरान केवल फल-सब्जी, नॉनवेज, दूध, दवाई की दुकानें और पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी ही खुलेंगे। वहीं बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दवा की थोक दुकानें भी 3 अगस्त तक बंद कर दी गई हैं।

सरकारी राशन दुकानें बंद करने के आदेश, फिर भी एंट्री
प्रशासन ने राशन दुकानों को भी 6 अगस्त तक बंद रखने का आदेश दिया है। बावजूद इसके दुकानदार राशन देने की ऑनलाइन इंट्री कर रहे हैं। अवकाश के दिनों में राशन का आवंटन कैसे किया जा रहा है, इसे लेकर प्रशासन भी सख्त हो गया है। खाद्य विभाग के अफसरों ने बताया कि ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई तय है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बीच पर्व

  • कोरबा: कलेक्टर किरण कौशल ने मिठाई दुकानों को तीन दिन खोलने की अनुमति दी है। शहर में दुकानें शनिवार से सोमवार तक सुबह 6 से 10 बजे तक खुली रहेंगी। निर्देश में कहा गया है, दुकानदारों को सिर्फ पैकेट बंद मिठाई बेचने की अनुमति होगी। वहीं, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन करना होगा।
  • सूरजपुर: त्योहारी सीजन को देखते हूए सूरजपुर में जिला प्रशासन ने शनिवार से 3 अगस्त तक सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक मिठाई और राखी की दुकाने खोलने की अनुमति दी है। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम सूरजपुर ने आदेश जारी किया है। ये आदेश जिले के कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर सभी शहरी और ग्रामिण क्षेत्रो के लिए है।

प्रदेश में अब एक्टिव केस 2908, रायपुर में 1463
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार देर रात तक प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 9192 पहुंच गई है। इनमें से 54 की मौत हो गई, जबकि एक्टिव केस 2908 हैं। हालांकि 6230 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। वहीं रायपुर में सबसे ज्यादा 2947 मरीज मिले हैं। इनमें 1463 एक्टिव केस हैं। वहीं 25 लोगों की मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Raipur Bhilai (Chhattisgarh) Coronavirus Cases/Lockdown Unlock 3.0 Updates | Chhattisgarh Corona Cases District Wise Today News; Korba Raigarh Champa Rajnandgaon Jashpur


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DkVEkq

0 komentar