दंतेवाड़ा में 6.47 करोड़ के 405 इनामी नक्सली, 331 पर 1 लाख इनाम, 25 लाख का सिर्फ एक , July 27, 2020 at 07:10AM

दंतेवाड़ा जिले में 405 इनामी नक्सली हैं, जिन पर 6 करोड़ 47 लाख रुपए का इनाम घोषित है। दंतेवाड़ा पुलिस ने अब जो सूची जारी की है, इनमें सिर्फ इनामी नक्सलियों और उन पर इनाम की राशि की विस्तृत जानकारी है। ये सूची 72 पन्नों की है। पुलिस ने जो सूची जारी की है, इसमें दरभा डिवीजन की मलांगिर एरिया कमेटी व कटेकल्याण एरिया कमेटी के इनामी नक्सलियों के ही नाम हैं। दंतेवाड़ा में 25 लाख रुपए का सिर्फ एक ही इनामी नक्सली है।

जबकि सबसे ज्यादा एक लाख रुपए के इनामी 331 नक्सली दंतेवाड़ा में हैं। इस सूची को 20 दिनों के अंदर पुलिस अफसरों ने मिलकर तैयार किया है। अब पुलिस इन नक्सलियों को सरेंडर करने की अपील कर रही है। दरअसल यह सबकुछ दंतेवाड़ा पुलिस लोन वर्राटू अभियान के तहत कर रही है। हाल ही में दंतेवाड़ा पुलिस ने 266 पन्नों की प्रोफाइल तैयार कर जारी की थी। जिसमें नक्सलियों की सेंट्रल कमेटी से लेकर सबसे निचले लेवल के 5 डिवीजन के करीब 1500 नक्सलियों के नाम हैं।

इस सूची के जारी होने के बाद 65 से ज़्यादा नक्सलियों ने दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी, पुलिस व सीआरपीएफ अफसरों के सामने सरेंडर किया है। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि यह सूची सिर्फ इनामी नक्सलियों की है। पूर्व में जो प्रोफ़ाइल जारी की गई थी, उनमें से इनामी नक्सलियों के नाम अलग कर यह अलग सूची बनाई गई है।

जानिए, कौन है 25 लाख का इनामी
सूची में गिरी रेड्डी पवनडा रेड्डी उर्फ श्याम उर्फ अर्जुन उर्फ चैतू उर्फ नंदू उर्फ पंकज का नाम है। इस पर 25 लाख रुपए का इनाम है। ये नक्सलियों के दरभा डिवीजन का प्रभारी, डीकेएसजेडसीएम, डीकेएमओपीओएस, साउथ सब जोनल ब्यूरो सदस्य है। मूलतः रघुनंदापल्ली जिला वारंगल का रहने वाला है। बारसा सुक्का उर्फ देवा उर्फ बारसे देवा उर्फ देवन्ना व हेमला हूंगा उर्फ विनोद हेमला उर्फ चप्पे हूंगा पर 10-10 लाख का इनाम है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32WsF0V

0 komentar