छत्तीसगढ़ में बढ़ सकती हैं कोविड टेस्टिंग लैब, प्राइवेट अस्पतालों में भी सुविधा शुरू करने पर विचार , July 04, 2020 at 05:56PM

शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने रायपुर स्थित बंगले में विभाग के अधिकारियों बैठक ली। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। अब सरकार प्रदेश के कुछ और जिलों में कोरोना सैंपल जांच की सुविधा शुरू करने पर जोर दे रही है। इस ओर भी विचार किया जा रहा है कि प्राइवेट अस्तपाल में जांच की सुविधा शुरू की जाए। इन्हीं मुद्दों पर बैठक में चर्चा की गई। बहुत मुमकिन है कि इस पर अब केंद्र सरकार के साथ कोऑर्डिनेशन किया जाए।


इस बैठक में मेडिकल एजुकेशन की मुख्य सचिव रेणु पिल्लै , स्वास्थ्य विभाग की सेक्रेटरी निहारिका बारीक और अन्य अधिकारी मौजूद थे। शुक्रवार को भारत सरकार के केबिनेट सचिव राजीव गौबा ने मुख्य सचिव और स्वास्थ्य विभाग की सचिव से बात की थी। निकारिका बारिक सिंह ने केबिनेट सचिव को राज्य के 6 जिले जहां कोरोना के एक्टिव केश ज्यादा हैं उनकी जानकारी दी। इस दौरान ट्रूनाट टेस्टिंग मशीन की सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया था। केबिनेट सचिव ने इस पर भारत शासन के डी जी आई सी एम.आर. को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायुपर की है। मंत्री ने अपने बंगले में अधिकारियों से बात-चीत कर टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने, संक्रमण से बचाव व रोकथाम के उपायों पर चर्चा करते हुए संक्रमित मरीजों के इलाज, क्वारैंटाइन व आइसोलेशन की व्यवस्थाओं की समीक्षा की।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZIh8zo

0 komentar