मुख्यमंत्री निवास के बाहर आत्मदाह करने वाले युवक की मौत, डॉ रमन सिंह ने कहा- कांग्रेस के कुप्रबंधन ने एक युवक की हत्या कर दी , July 22, 2020 at 12:29PM

धमतरी के तेलिनसत्ती गांव के हरदेव सिन्हा की रायपुर में मौत हो गई। हरदेव वही युवक है, जिसने 23 दिन पहले रायपुर आकर मुख्यमंत्री निवास के बाहर खुद को आग लगा ली थी। वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने पहुंचा था। मौत की खबर सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीटर के जरिए कहा कि कांग्रेस की कुनीति, कुशासन और कुप्रबंधन ने आज प्रदेश के एक युवक की हत्या कर दी। राहुल गांधी बताएं कि हरदेव सिन्हा की मौत का जिम्मेदार कौन है?। हालांकि डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में भी इसी तरह एक युवक ने आत्मदाह कर लिया था।


सरकार ने बताया था मानसिक रोगी
आत्मदाह की घटना के बाद हरदेव का इलाज रायपुर के एक बर्न सेंटर में चल रहा था। सरकार ने तब अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि हरदेव सिन्हा पिछले 2 साल से मानसिक रूप से अस्वस्थ है। उसके पास गांव में दो एकड़ कृषि भूमि है और वह 9वीं तक पढ़ा है। हालांकि युवक की पत्नी ने कहा था कि उसकी हरदेव को कोई दिमागी परेशानी नहीं थी। घटना के दो दिन पहले तक घर में राशन नहीं था। गरीबी और आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर हरदेव की है। इस युवकी की पत्नी और दो बच्चियां हैं। यह धमतरी के गांव में परिवार के साथ रह रहा था। इसके पिता ने भी बताया कि पिछले कुछ दिनों से आर्थिक तंगी से परेशान था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jsnWtR

0 komentar