प्रदेश में कई जगह जमकर बारिश, आज रायपुर में भी आसार , July 25, 2020 at 04:17AM

बिलासपुर समेत प्रदेश के उत्तरी हिस्से में गुरुवार से जमकर बारिश हो रही है। शुक्रवार को सुबह तक कुछ जगह 100 मिमी (10 सेमी) से ज्यादा पानी बरस गया। शुक्रवार को भी कई जगह दिनभर तेज बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार मानसून द्रोणिका के असर से राज्य के उत्तरी ही नहीं, मध्य छत्तीसगढ़ यानी रायपुर और दुर्ग संभाग में भी शनिवार को मध्यम बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के उत्तरी हिस्से में बारिश तीन अलग-अलग सिस्टम से हो रही है। राजस्थान और उत्तरप्रदेश होकर खाड़ी तक एक द्रोणिका, दक्षिण-पश्चिम उत्तरप्रदेश के आसपास एक चक्रवात तथा झारखंड और आसपास एक और चक्रवात सक्रिय है, जिसका सीधा असर सरगुजा और बिलासपुर संभाग पर पड़ रहा है।

इस वजह से पिछले 24 घंटे के दौरान बिलासपुर में पिछले 24 घंटे में 102 मिमी बारिश हुई और दोपहर के बाद कुछ देर रुककर शाम 6 बजे से फिर तेज वर्षा शुरू हो गई। बड़ेराजपुर में 24 घंटे मंे सबसे ज्यादा 130 मिमी पानी बरस गया। मरवाही, थानखम्हरिया में 90, तखतपुर, राजपुर में 80, कटघोरा में 70 तथा मस्तूरी,नवागढ़, भाटापारा, केशकाल में 60 व अन्य कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।
आज भारी वर्षा की चेतावनी
लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार द्रोणिका और चक्रवात के असर से 25 जुलाई को भी राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। सरगुजा और बस्तर संभाग एवं लगे इलाकों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर जशपुरनगर के बगीचा के पाठ क्षेत्र की है, जहां 24 घंटे रूक-रूककर बारिश होने से यहां का प्राकृतिक नजारा आकर्षक हो गया है। शुक्रवार की अलसुबह बारिश रूकने के बाद पहाड़ी क्षेत्र में सुबह 9 बजे तक कोहरा छाया रहा। इससे दृश्यता 50 मीटर तक घट गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jG1Gwu

0 komentar