मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- कोरोना किसी को भी हो सकता है, लापरवाही न करें; रायपुर में कांग्रेस नेता की मौत , July 25, 2020 at 04:57PM

छत्तीसगढ़ में कोरोना का हॉट स्पॉट बने रायपुर में शनिवार को एक कांग्रेस नेता की मौत हो गई। उनको सर्दी-खांसी थी और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। अब तक कोरोना संक्रमण से एम्स में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 35 साल से कम के युवा भी शामिल हैं। वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरोना किसी को भी हो सकता है। ऐसे में लापरवाही बिल्कुल भी न करें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है। कहा, संक्रमण किसी को भी हो सकता है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन इसमें लापरवाही नहीं करें। सरकार की ओर से जारी नियमों का पालन करें।

मुख्यमंत्री बोले- नियमों को पालन करें, घबराने की जरूरत नहीं
तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा- कोरोना का संक्रमण किसी को भी हो सकता है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन इसमें लापरवाही नहीं करें। सरकार की ओर से जारी नियमों का पालन करें। मुख्यमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ में अभी दिल्ली-मुंबई जैसी स्थिति नहीं है। प्रदेश में बेड की प्रर्याप्त व्यवस्था है। प्राइवेट अस्पतालों को भी निर्देश दिए गए हैं।

13 जुलाई को भर्ती कराया गया था कांग्रेस नेता को
कांग्रेस नेता और अधिवक्ता प्रदीप उपाध्याय को 13 जुलाई को एम्स में भर्ती कराया गया था। उनके दोनों फेफड़े निमोनिया से बुरी तरह संक्रमित थे। बताया जा रहा है कि प्रदीप उपाध्याय के मित्र की रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आई थी। इससे वे काफी डर गए थे और टेस्ट कराने की जगह खुद को घर में ही कैद कर लिया। 8-9 दिन की देरी से टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनके निधन पर कांग्रेस नेताओं सहित अधिवक्ताओं ने भी शोक जताया है।

रायपुर समेत 6 जिलों में अब निजी अस्पतालों में भी इलाज
रायपुर समेत बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, सरगुजा, रायगढ़ जिले में बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों का इलाज निजी अस्पतालों में भी किया जाएगा। वहां इलाज का खर्च मरीजों को उठाना पड़ेगा। इसके लिए हेल्थ संचालनालय ने सभी कलेक्टरों व सीएमएचओ को पत्र जारी कर दिया गया है। सभी अस्पताल आईसीएमआर की गाइडलाइन का पालन करेंगे। रायपुर में दो बड़े निजी अस्पतालों ने कोरोना के मरीजों का इलाज करने की सहमति भी जता दी है।

रायपुर में संक्रमित 1854, एक्टिव केस 1061
छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। प्रदेश में अभी तक संक्रमित मरीजों की संख्या 6819 पहुंच गई है। इनमें 37 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि एक्टिव केस 2216 हो गए हैं। हालांकि 4567 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है। वहीं रायपुर में अब तक 1854 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 16 की मौत हो गई, जबकि एक्टिव केस 1061 हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ में कोरोना का हॉट स्पॉट बने रायपुर में शनिवार को एक कांग्रेस नेता की मौत हो गई। उनको सर्दी-खांसी थी और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान जय स्तंभ चौक पर पुलिसकर्मियों ने ऐसे ही लोगों को पकड़ा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2P84AMR

0 komentar