छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, फैसला आज; त्यौहारों को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा , July 27, 2020 at 02:06PM

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, इसको लेकर कुछ देर बाद फैसला आ सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सोमवार को उनके निवास कार्यालय पर बैठक शुरू हो गई है। बैठक में अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में में पड़ रहे त्यौहारों बकरीद और रक्षाबंधन को लेकर दुकानें खोलने पर भी फैसला हो सकता है। हालांकि माना जा रहा है कि लॉकडाउन बढ़ा दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, इसको लेकर कुछ देर बाद फैसला आ सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सोमवार को उनके निवास कार्यालय पर बैठक शुरू हो गई है।

फिलहाल रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़ के सारंगढ़, दंतेवाड़ा समेत राज्य के 15 जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है। कुछ जिलों में दुकानें खुली रखने की छूट नियत समय तक दी गई है। वहीं, कुछ जगह सख्ती के साथ दुकानें बंद हैं और लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई है। इन जिलों में प्रशासन की टीम लगातार निगरानी कर रही और नियमों के उल्लंघन पर लोगों से जुर्माना वसूल रही है।

रायपुर में जीएसटी कार्यालय बंद किया गया

जीएसटी कार्यालय रायपुर सर्किल-4 में 20 जुलाई को पॉजिटिव मिला था। संक्रमित मिला कर्मचारी करीब एक सप्ताह से होम क्वारैंटाइन में थे और दफ्तर नहीं आ रहे थे। वहीं संपर्क में आए 7 व्यक्तियों का टेस्ट कराया गया है। इसके बाद विभिन्न सर्किल कार्यालयों में अन्य 5 संक्रमित पाए गए। इसके बाद दफ्तर को बंद कर दिया गया है।

रायपुर में 3 दिन में 600 के करीब मरीज
रायपुर में ही 3 दिनों के अंदर 600 के करीब मरीज आ चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बन चुके रायपुर में मरीजों की संख्या 2187 पहुंच गई है। इसमें से 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1252 एक्टिव केस हैं। अस्पतालों में बेड लगभग फुल हो चुके हैं। इसके बाद प्राइवेट अस्पताल एमएमआई, नया रायपुर स्थित बालको को भी उपचार की अनुमति दी गई है। वहीं ईएसआईसी को निजी रूप से सौंपा गया है।

प्रदेश में संक्रमण का आंकड़ा साढ़े सात हजार से ज्यादा
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसके साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। प्रदेश में संक्रमित मरीज 7613 हो चुके हैं। इनमें से 43 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक्टिव केस 2626 पहुंच गए हैं। हालांकि 4944 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ये तस्वीर रायपुर के ठाकुर प्यारेलाल सिंह वार्ड के मंगल बाजार की है। यह शहर का हॉट स्पॉट है और कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। शिकायत मिलने पर संयुक्त कलेक्टर और इंसिडेंट कमांडर संदीप अग्रवाल निरीक्षण के लिए पहुंच गए। इस दौरान बाहर से आ रहे स्कूटी सवार के खिलाफ एफआईआर कराई गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30K8T6g

0 komentar