कोविड मरीजों को मिले बढ़िया भोजन, इसलिए स्वास्थ्य मंत्री खुद चखकर जांच रहे हैं क्वालिटी , July 27, 2020 at 07:08AM

मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भोजन की गुणवत्ता की शिकायत पर अंबिकापुर विधायक व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव मरीजों को मिलने वाला नाश्ता व भोजन अपने कार्यालय में मंगा कर स्वयं चखकर देख रहे हैं कि भोजन की गुणवत्ता सही है कि नहीं। सौ बेड के कोविड वार्ड में पिछले कुछ दिनों से भोजन को लेकर शिकायत आ रही थी। सिंहदेव तब रायपुर में थे।

वहां से लौटते ही वह भोजन की क्वालिटी में सुधार के लिए लगातार नजर रख रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को कहा है कि नाश्ता और भोजन की क्वालिटी वे खुद देखेंगे। सुबह नाश्ता और दोपहर व शाम का भोजन बनने के बाद कर्मचारी चेक कराने सिंहदेव के पास आते हैं। सिंहदेव को चखने के बाद जो कमियां मिलती हैं उसे दूर करा रहे हैं।

सिंहदेव के अनुसार नाश्ता और भोजन की क्वालिटी बढ़िया है। नाश्ते में सुबह इडली, पोहा, ब्रेड व दूध दिया जाता है। वहीं दोपहर व शाम को भोजन में दाल, चावल, रोटी व सब्जी मिलती है। सिंहदेव ने कहा कि वर्तमान में दिया जा रहा भोजन और नाश्ता संतोषजनक है। सिंहदेव ने स्टॉफ से कहा कि मरीजों का इलाज एवं उन्हें दी जा रही सुविधा इसी तरह से बेहतर रखें।

अब मंत्री को मरीज खुद बता रहे हैं सीधे समस्याएं
कोविड मरीजों की समस्याओं के निराकरण के लिए वाट्सएप ग्रुप बना है। इसमें मंत्री सिंहदेव से लेकर सीएचएमओ, कोविड टीम के लोग शामिल हैं। भर्ती मरीजों को इस ग्रुप से जोड़ा गया है। मरीज अपनी समस्याएं ग्रुप में बताते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोविड मरीजों को मिलने वाला भोजन चखते स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZZ0VqK

0 komentar