स्कूलों और शिक्षकों को लेकर निर्णय हो सकता है, स्कूल शिक्षा विभाग का वेबिनार आज , July 28, 2020 at 12:04PM

कोरोनाकाल में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। वह लगातार और बेहतर रूप में जारी रहे, इसको लेकर स्कूल शिक्षा विभाग की वेबिनार मंगलवार को होगी। दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली इस वेबिनार को स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला और संचालक लोक शिक्षण (डीपीआई) जितेंद्र शुक्ला संबोधित करेंगे।

बच्चों की पढ़ाई की निरंतरता और विभिन्न वैकल्पिक नए उपायों को बच्चों की पढ़ाई के लिए लागू करने के उद्देश्य से वेबिनार में चर्चा की जाएगी। इसमें राज्य स्तर के स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर संकुल स्तर के अधिकारी शामिल होंगे। वहीं नवगठित प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी के सदस्य भी मौजूद रहें।

पढ़ई तुंहर दुआर के लिए नए विकल्पों पर भी होगा विचार
राज्य सरकार की ओर से बच्चों को पढ़ाने के लिए पढ़ई तुंहर दुआर कार्यक्रम चला रखा है। इसके माध्यम से स्कूली बच्चों को सरकार वेबसाइट और ऑनलाइन माध्यम से पढ़ा रही है। कई स्थानों पर मोबाइल की सुविधा नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई में दिक्कत है। इसे देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ाई को लेकर नए-नए उपाय किए जा रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। वह लगातार और बेहतर रूप में जारी रहे, इसको लेकर स्कूल शिक्षा विभाग की वेबिनार मंगलवार को होगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39xlvBL

0 komentar