सेफ्टी के लिए घर में ही करवा रहे पर्सनल ग्रूमिंग, ज्यादातर बड़े सैलून और पार्लर दे रहे हाेम सर्विस , July 29, 2020 at 06:06AM

शहर के लाेग अब घर में ही सैलून की सर्विस ले रहे हैं। अनलॉक में शहर में सैलून और पार्लर खुल ताे गए लेकिन संक्रमण से बचने के लिए और सुरक्षा काे ध्यान में रखकर लाेगाें ने सैलून जाने के बजाय हाेम सर्विस काे प्राथमिकता देना शुरू कर दिया। कई बड़े सैलून और पार्लर अपाॅइंटमेंट पर कस्टमर काे हाेम सर्विस दे रहे हैं। महिलाओं के साथ पुरुष भी पर्सनल ग्रूमिंग के लिए हाेम सर्विस लेना पसंद कर रहे हैं। इस दौरान ब्यूटी एक्सपर्ट अपनी और क्लाइंट की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जरूरी सावधानियां भी बरत रहे हैं। मास्क पहनने के साथ ही सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग अिनवार्य रूप से की जा रही है। कंटेनमेंट जोन में काई सर्विस नहीं दी जा रही।

सैलून जाने के बजाय चुना सेफ ऑप्शन
शंकर नगर में रहने वाली प्रीति काैर ने बताया, लाॅकडाउन में सैलून काे बहुत मिस किया। साेचा था कि अनलाॅक हाेते ही सैलून जाउंगी, लेकिन सेफ्टी काे लेकर मन में डर था। फिर पता चला कि शहर में हाेम सर्विस भी शुरू हाे गई है। ये सेफ ऑप्शन लगा। आईब्रोज और हेयर कट की सर्विस ली। इस दाैरान मास्क पहनने सहित हर जरूरी सावधानी भी बरती।

2 दिन तक क्वारेंटाइन में रखते हैं किट
मेकअप आर्टिस्ट अनुराधा दुबे, अमृत काैर और छाया बैस ने बताया, हाेम सर्विस के लिए हमने अलग टीम बनाई है। रेगुलर कस्टमर को प्राथमिकता दे रहे हैं। क्लाइंट के घर जाकर सबसे पहले उनकी और अपनी थर्मल स्क्रीनिंग करते हैं। घर के जिस एरिया में सर्विस देनी है उसे भी सैनिटाइज करते हैं। एप्रन, ग्लव्स और मास्क अनिवार्य रूप से पहनते हैं। घर में हेयरकट, वैक्सिंग, हेयर कलर, शेविंग जैसी सर्विस ही दे रहे हैं। क्लाइंट के सामने हर इक्विपमेंट सैनिटाइज करते हैं। सर्विस देने के बाद सीजर, वैक्सिंग मशीन, मेकअप किट सहित हर सामान दाे दिन के लिए क्वारेंटाइन में रखते हैं। सैनिटाइज करने के बाद ही इन्हें दाेबारा इस्तेमाल करते हैं।

आरोग्य सेतु स्टेटस देखने के बाद दी एंट्री
शैलेंद्र नगर में रहने वाली रूपा सुराना ने बताया, होम सर्विस की पूरी जानकारी लेने के बाद ब्यूटी एक्सपर्ट को घर बुलाया। सबसे पहले आरोग्य सेतु में उनका स्टेटस चेक किया। अपने सामने सारे टूल्स सैनिटाइज कराने के बाद घर में एंट्री दी और फिर हेयर कट व हेयर स्पा करवाया। उनके जाने के बाद हर वो हिस्सा सैनिटाइज किया, जहां वो बैठे थे।

आप इन बातों का रखें ध्यान

  • आरोग्य सेतु स्टेटस देखने के बाद ही सैलून के स्टाफ को घर के अंदर प्रवेश दें।
  • थर्मल स्क्रीनिंग जरूर करें। अगर आपके पास इंफ्रारेड थर्मामीटर न हो तो सैलून स्टाफ से ही थर्मामीटर लाने कहें।
  • ग्रूमिंग स्टाफ के मास्क, फेस शील्ड और ग्लव्स पहनने के बाद ही सर्विस शुरू करवाएं। आप खुद भी मास्क जरूर पहनें।
  • गार्डन, छत जैसे खुले एरिया में सर्विस लें। सर्विस के बाद एरिया डिसइंफेक्ट करें।

सैलून ने शुरू किए स्पेशल पैकेज
फैमिली पैकेज: इसके तहत महिला-पुरुष और एक बच्चे का हेयर कट कर रहे हैं। इस पैकेज पर 5 परसेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है।
कपल पैकेज: इसके तहत कपल का हेयर कट कर रहे हैं। 10 साल तक के बच्चाें का फ्री हेयर कट कर रहे हैं।
बडी पैकेज: फैमिली के दाे लाेगाें का हेयर कट कर रहे हैं। इस पैकेज पर डिस्काउंट नहीं है, लेकिन होम सर्विस का कोई चार्ज भी नहीं ले रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
For the sake of safety, personal grooming is done at home, most of the big salons and parlors are providing haem service


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CV2NrG

0 komentar