133 दिन में 1000 मरीज, सिर्फ 15 दिन में हुए डबल; जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2000 पार , August 22, 2020 at 06:42AM

दुर्ग जिले में कोरोना बेहद खतरनाक स्टेज पर पहुंचता जा रहा है। 21 अगस्त तक जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2000 पार हो गया। 25 मार्च के बाद पहले 91 दिनों में महज 100 मरीज ही मिले थे। उसके 42 दिन बाद बाद यानी 133 दिन में 1000 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। चौंकाने वाली बात यह है कि 1 हजार के बाद आंकड़े को 2 हजार होने में केवल 15 दिन ही लगे।
इधर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 88 नए मरीज मिले। इस तरह जिले में कुल मरीजों का आंकड़ा 2025 पहुंच गया है। 4 लोगों की मौत भी हुई। सभी 60 वर्ष से अधिक की उम्र के बुजुर्ग है। मृतकों में प्रियदर्शनीय परिसर, खुर्सीपार, सुभाष नगर और सुरडुंग से मरीज है। वहीं 15 मरीज चंदूलाल चंद्राकर अस्पताल से मिले हैं। जिले में 9 मरीज डिस्चार्ज हुए।

कोरोना से मृत सभी चार बुजुर्ग, बीमारी भी थी
जिले में शुक्रवार को चार लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा। सभी की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। ये प्रियदर्शनीय परिसर, खुर्सीपार, सुभाष नगर और सुरडुंग में रहने वाले थे। एक की मौत एम्स रायपुर में हुई। बता दें कि अगस्त के 21 दिन में ही 34 की जान गई है।

चंदूलाल अस्पताल के डॉक्टर-नर्स भी संक्रमित
शुक्रवार को चंदूलाल चंद्राकर अस्पताल के 5 डॉक्टर और 11 स्टॉफ कोरोना संक्रमित मिले हैं। मेडिसिन विभाग, रेडियोलॉजिस्ट विभाग व केजुअल्टी में सेवाएं देने वाले डॉक्टर, नर्सेस व अटंेडेंट, एकाउंट सेक्शन के 2 स्टॉफ हैं।

बीएसपी के जीएम सहित 6 कर्मचारी पाजिटिव पाए गए
बीएसपी में एक जीएम सहित 6 कर्मी पॉजिटिव आए हैं। डब्ल्यूएमडी विभाग के जीएम, एसएमएस-3 के एक सीनियर और एक असिस्टेंट मैनेजर, पावर प्लांट एक के चार्जमेन और स्टोर विभाग के हेड स्टोर कीपर कोरोना संक्रमित मिले हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विधायक वोरा के पुत्र की रिपोर्ट निगेटिव आई
कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बताया कि दुर्ग विधायक अरूण वोरा के छोटे पुत्र की कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 20 अगस्त को जारी रिपोर्ट में विधायक के पुत्र का नाम भी लिखा गया था। जबकि उन्होंने सैंपल दिया तो रिपोर्ट निगेटिव आई। जबकि रिपोर्ट पॉजिटिव आने की गफलत के बाद राजनीतिक व प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया था। इसी प्रकार दुर्ग निगम के बाजार विभाग के प्रभारी सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की चर्चा हुई थी। जबकि कांग्रेस के पार्षद व बाजार विभाग के प्रभारी सदस्य ने सैंपल ही नहीं दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जिले में औसतम 700 सैंपल रोज लिए जा रहे है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YoogAQ

0 komentar