रायपुर में ऑनलाइन मोबाइल मंगवाने के नाम पर ठगे 1.58 लाख रुपए; अलीबाबा डॉट कॉम से किया था ऑर्डर , August 13, 2020 at 12:40PM

कोरोना संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन ठगी के मामले तेजी से बढ़े हैं। अब रायपुर में चीन की कंपनी अलीबाबा डॉट कॉम के नाम पर 1.58 लाख रुपए की ठगी हो गई। युवक ने ऑनलाइन एप्पल का मोबाइल मंगवाने के लिए ऑर्डर किया था। रुपए ट्रांसफर हो गए, लेकिन मोबाइल नहीं आया तो डीडी नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

जानकारी के मुताबिक, डीडी नगर सेक्टर-2 निवासी प्रथम जैन ने अलीबाबा डॉट कॉम पर दिए मोबाइल नंबर पर एप्पल का मोबाइल खरीदने के लिए 28 जनवरी को ऑर्डर किया था। इस पर मैसेज करने के बाद प्रथम को कंपनी से ई-मेल आया। इसमें एक मोबाइल नंबर था। दिए गए नंबर पर प्रथम ने वॉट्सऐप के माध्यम से बातचीत शुरू की।

दो मोबाइल के दाम 64173 रुपए बताए
इस दौरान प्रथम को दो मोबाइल का दाम 64173 रुपए बताया गया। साथ ही पेमेंट के लिए एक खाता नंबर दिया गया। इस पर प्रथम ने एसबीआई खाते से फोन पे के जरिए पैसा ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद प्रथम को 29 जनवरी को नए नंबर से कॉल आया और प्रथम को पेमेंट कन्फर्म होने और मोबाइल डिलीवर करने की जानकारी दी गई।

कस्टम चार्ज और जीएसटी के नाम पर लिए 94 हजार रुपए
दो दिन बाद 31 जनवरी को फिर उसी नंबर से मैसेज आया और कस्टम चार्ज के लिए 50 हजार रुपए मांगे गए। प्रथम ने फिर रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जीएसटी के नाम पर 44 हजार रुपए ट्रांसफर कराए गए। इतना समय बीत जाने के बाद भी जब मोबाइल नहीं आया तो उसने मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया, लेकिन वे बंद मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iGeAt5

0 komentar