जिले में कोरोना संक्रमित की मौत का पहला मामला,  2 दिन पहले हुए थे अस्पताल में भर्ती , August 22, 2020 at 05:50PM

जिले में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई है। यह जिले में कोरोना संक्रमण से पहली मौत मानी जा रही है। 56 साल के एक व्यक्ति को संक्रमित पाए जाने के बाद, 19 अगस्त को अस्पताल लाया गया था। शनिवार को इनकी मौत की खबर आई। यह व्यक्ति नगरपालिका परिषद जशपुर के दर्जी मोहल्ला के रहने वाले थे। मुख्य चिकित्सा एव़ स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर पी सुथार ने बताया कि मृतक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है जिसका इलाज कोविड अस्पताल मे चल रहा है।


लीवर भी खराब
मृत शख्स के अंतिम संस्कार की तैयारी कोविड गाइडलाइन के मुताबिक की जा रही है। शव का पूरी सुरक्षा के साथ अस्पताल के कर्मचारी पीपीई कीट पहन कर करेंगे। डॉ. पी. सुथार ने बताया कि मृतक का लीवर भी पुरी तरह से खराब हो गया था। जिले में अब तक कोरोना के 342 मामले सामने आ चुके हैं। 70 लोग ऐसे हैं, जिनका अब भी कोविड केयर सेंटर में इलाज जारी है।


टेस्टिंग बढ़ाएंगे कलेक्टर
जिले के कलेक्टर महादेव कांवरे ने एक बैठक लेकर अधिकारियों को आईसोलेशन सेंटर के काम पूरे करने को कहा है। संक्रमित मिले व्यक्ति के घर के पास दोनों तरफ के कुल 100 घरों को सर्विलांस पर रखा जाएगा। जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना जांच के लिए में सैम्पल कलेक्शन की सुविधा जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने पीपीई किट सहित अन्य सभी आवश्यक चीजों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर जशपुर की है। कलेक्टर महादेव कावरे ने हाल ही में अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया। अब संक्रमित पाए जा रहे लोगों की विशेष देखरेख करने पर जोर दिया जा रहा है, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर भी सही तरीके से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31jyd4v

0 komentar