21 नए मरीज, तोकापाल की नर्स पॉजिटिव, 3 दिन पहले बहन की शादी में गई, कार्ड भी बांटे, सैकड़ों के संपर्क में आई , August 08, 2020 at 06:24AM

बस्तर संभाग में शुक्रवार को भी कोराना के नए मामले सामने आए हैं। इनमें बस्तर जिले में 3, दंतेवाड़ा में 2, नारायणपुर में 9 तो सुकमा में 7 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है। अफसरों के अनुसार नारायणपुर में जो 9 नए मरीजों में आईटीबीपी के 3, जिला पुलिस बल के 4, एक महिला और ग्रामीण शामिल हैं। ये सभी लोग पहले से ही क्वारेंटाइन थे। इसी तरह बस्तर जिले में शुक्रवार को 3 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इनमें आड़ावाल से दो और बाबूसेमरा से एक पॉजिटिव मरीज मिला है। तोकापाल की स्टाफ नर्स गुरुवार की देर रात पॉजिटिव मिली थी जिसकी पुष्टि शुक्रवार को की गई है। इसी तरह दंतेवाड़ा से 2 और सुकमा जिले में कुल 7 नये मरीज मिले हैं। शुक्रवार को तोकापाल इलाके की एक स्टाफ नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इनकी जांच भी 25 जुलाई को की गई थी। इसके बाद रिपोर्ट शुक्रवार को आई है।

सूत्र बता रहे हैं कि ये स्टाफ नर्स सैंपल देने के बाद भी क्वारेंटाइन नहीं हुई थी। वह तीन दिन पहले बहन की शादी समारोह में भी शामिल हुई थी। वहीं शादी के निमंत्रण पत्र बांटने भी कुछ परिचितों के घर गई थी। अब इस स्टाफ नर्स से सीधे संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। इसके अलावा बस्तर जिले में गुरुवार देर रात भी 7 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इनमें से एक मेकॉज की स्टाफ नर्स की रिश्तेदार है जो संजय मार्केट के पैलेस रोड की रहने वाली थी। बताया जा रहा है कि यह युवती स्टाफ नर्स के संपर्क में थी और इसका सैंपल 25 जुलाई को लिया गया था लेकिन मेकॉज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में कोरोना फैलने के कारण जांच में देरी हो गई थी। 25 जुलाई से युवती घर पर ही क्वारेंटाइन में थी। गुरुवार देर रात ही युवती को हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।

डायलिसिस कराने आया मरीज मिला था संक्रमित

इधर मेकॉज में 4 दिन पहले डायलिसिस करवाने आए मरीज के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसे मेकॉज के कोविड हॉस्पिटल में ही भर्ती किया गया था। यहां उसे लगातार ट्रीटमेंट दिया जा रहा था लेकिन शुक्रवार को उसे रायपुर रेफर करने का निर्णय लिया गया है।

परपा पुलिस के 20 जवान काम पर लौटे

इधर जुआ फड़ से पकड़े गए आरोपी के पॉजिटिव मिलने के बाद परपा पुलिस के 20 जवानों को क्वारेंटाइन में भेज दिया गया था। शुक्रवार को सभी जवानों का क्वारेंटाइन पूरा हो गया और ये ड्यूटी पर आ गए हैं। इनकी कोराना जांच भी करवा ली गई है और सभी निगेटिव निकले हैं।

बफर जोन नहीं खुला, एक और मरीज आई सामने

इधर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को पैलेस रोड में बनाए गए बफर जोन को खोलने की अनुमति दे दी थी लेकिन गुरुवार देर रात यहां से एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज के सामने आने के बाद अभी बफर जोन को नहीं खोला गया है। माना जा रहा है कि एक-दो दिन में इसे बफर जोन की श्रेणी से हटाकर कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में लाया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जगदलपुर. पैलेस रोड शुक्रवार को भी बफर जोन से नहीं हट पाया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3inxqp4

0 komentar