नवा रायपुर में 26 करोड़ की लागत से बनेगा हज हाउस, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया शिलान्यास , August 01, 2020 at 06:30PM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईद-उल-अजहा के मौके पर शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छत्तीसगढ़ हज हाउस का शिलान्यास किया। यह हज हाउस नवा रायपुर अटल नगर में मंदिर हसौद रोड पर एयरपोर्ट के पास बनाया जाएगा। तीन एकड़ में बनने वाला यह हज हाउस पांच मंजिला का होगा। इसके निर्माण में 26 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

2021 की हज यात्रा में पहले से चयनित प्रदेश के लोगों को शामिल करने की करेंगे मांग
मुख्यमंत्री बघेल ने ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी। कहा, ईद के दिन छत्तीसगढ़ हज हाउस का शिलान्यास हुआ है। कोरोना के कारण इस वर्ष हज यात्रा प्रभावित हुई है। वे केंद्र से 2021 की हज यात्रा में पहले से चयनित प्रदेश के लोगों को मौका देने की मांग करेंगे। साथ ही हज कमेटी आफ इंडिया से छत्तीसगढ़ को मिलने वाली 5 करोड़ की शेष राशि प्राप्त करने के लिए भी पहल की जाएगी।

हज यात्रियों का अब नागपुर जाने की जरूरत नहीं
इस दौरान अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा, छत्तीसगढ़ के हज यात्रियों को पहले नागपुर जाना पड़ता था। हज हाउस के निर्माण के बाद यहीं उनके लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी। परिवहन एवं आवास मंत्री मोहम्मद अकबर ने छत्तीसगढ़ से ही उड़ान शुरू करने के लिए प्रयास करने की बात कही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईद-उल-अजहा के मौके पर शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छत्तीसगढ़ हज हाउस का शिलान्यास किया। नवा रायपुर में 26 करोड़ की लागत से होगा निर्माण।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gluUPg

0 komentar