आंध्रप्रदेश सीमा से लगे गांव में नाव पलटने से 3 लोग बाढ़ में बहे, बीजापुर में 22 ग्रामीणों का रेस्क्यू, कोंडागांव में जलभराव , August 21, 2020 at 07:03AM

जिले की सीमा नजदीक आंध्रप्रदेश के चिंतुर में गुरुवार की शाम एक नाव हादसे का शिकार हो गई। इस नाव में 3 लोग बाढ़ के पानी में बह गए। शबरी नदी में भारी बारिश से लगातार बढ़ रहे जल स्तर से चिंतुर मण्डल के कई गांव जलमग्न हो गए है। हादसे का शिकार हुई नाव लोगों तक राशन पहुंचाने के काम में लगी हुई थी। एक पुल से टकराकर नाव पलट गई और दो टुकड़ों में टूट गई। आंध्रप्रदेश पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तीनों कुछ देर बाद मिल गए। बाढ़ के पानी के बीच झाड़ियों के सहारे इन्होंने करीब 1 घंटे तक खुद को बचाए रखा था।

कोंडागांव का नगरपालिका दफ्तर डूबा

तस्वीर नगर पालिका के दफ्तर की है। यहां के अधिकारियों की जवाबदारी है कि शहर में पानी जमा ना हो मगर खुद अपना दफ्तर ना बचा पाए।
तस्वीर नगर पालिका के दफ्तर की है। यहां के अधिकारियों की जवाबदारी है कि शहर में पानी जमा ना हो मगर खुद अपना दफ्तर ना बचा पाए।

पिछले कई दिनों से लगातार बारिश की वजह से कोंडागांव शहर पर असर पड़ा है। गुरुवार को सुबह से मुसलाधार बारिश के कारण नालियों का पानी लोगों के घरों में घुस गया। नगरपालिका के दफ्तर में भी पानी भर गया। कर्मचारी भारी बारिश में भी जेसीबी लेकर पानी निकालने का काम करते रहे। सीएमओ नगरपालिका सूरज सिंह सिकदार ने बताया कि बारिश काफी अधिक हैं, काफी लोगों के घर में पानी घुस गया है। हम राहत के काम में जुटे हैं। लोगों की शिकायतों पर फौरन टीम निदान का काम कर रही है।

बीजापुर में रेस्क्यू

जिले में सुबह से शाम और रात तक इसी तरह से रेस्क्यू का काम जारी है।
जिले में सुबह से शाम और रात तक इसी तरह से रेस्क्यू का काम जारी है।

बीजापुर जिले के पेद्दाकोड़ेपाल में मिनगाचल नदी में आई बाढ़ के कारण गांव डूब गए हैं। गुरुवार को बाढ़ में फंसे 22 ग्रामीणों को एसडीआरएफ जगदलपुर और बीजापुर की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला। टीम ने एक गर्भवती को भी सुरक्षित मोटर बोट से गांव से बाहर निकालकर अस्पताल जाने में मदद की। प्रदेश में एक जून से अब तक कुल 843.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। प्रदेश में सर्वाधिक बीजापुर जिले में 1862.5 मिमी. और सबसे न्यूनतम कबीरधाम में 580.7 मिमी. औसत वर्षा अब तक रिकार्ड की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर आंध्रप्रदेश के गांव चिंतुर की है। बस्तर की सीमा से लगे इस गांव में बाढ़ से स्थिति भयावह है। आम लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Q839hT

0 komentar