राजभवन के 3 कर्मचारी समेत रायपुर में 320 नए मरीज, प्रदेश में 752; छह की माैत , August 20, 2020 at 06:13AM

रायपुर में बुधवार को राजभवन के तीन कर्मचारी समेत कोरोना के 320 नए मरीज मिले हैं। 24 घंटे में यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। प्रदेश में 752 संक्रमितों की पहचान की गई है। रायपुर में 3, रायगढ़ में 2 और बेमेतरा में 1 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। रायपुर में मरने वालों की संख्या 89 व प्रदेश में 165 हो गई है। वहीं रायपुर में मरीजों की संख्या छह हजार पार कर गई है।
प्रदेश में कुल संक्रमित 17585 हो गए हैं, जिसमें 6236 एक्टिव केस है। बुधवार काे 338 मरीजाें काे डिस्चार्ज किया गया। अब तक 11185 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।
प्रदेश में 4.45 लाख सैंपलों की जांच की जा चुकी है। नए मरीजों में दुर्ग से 77, बिलासपुर से 49, रायगढ़ से 41, सुकमा से 27, बलौदाबाजार से 25, कोरिया से 24, राजनांदगांव व गरियाबंद से 18-18, नारायणपुर से 12, कोंडागांव व बीजापुर से 9-9, बस्तर, दंतेवाड़ा व कांकेर से 7-7, सूरजपुर व जशपुर से 5-5, महासमुंद, जांजगीर व मुंगेली से 4-4, बालोद, धमतरी, सरगुजा व बलरामपुर से 2-2 व कवर्धा से एक शामिल हैं। राजधानी व प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रायपुर के अलावा दुर्ग, बालोद, बिलासपुर, राजनांदगांव व बस्तर संभाग के जिलों में कोरोना के नए केस आ रहे हैं। राजधानी में राजभवन, सीएम हाउस, स्वास्थ्य मंत्री, खाद्य मंत्री के बंगले में कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। वन मंत्री के परिवार व उनके संपर्क में आए लोग भी संक्रमित हुए हैं।

यही नहीं एम्स, अंबेडकर अस्पताल व निजी अस्पतालों के डॉक्टर व कर्मचारी लगातार संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना सेल के मीडिया प्रभारी डॉ. सुभाष पांडेय व नेहरू मेडिकल कॉलेज में माइक्रो बायोलॉजी के एचओडी डॉ. अरविंद नेरल के अनुसार डॉक्टरों व अन्य हेल्थ वर्कर को आम लोगों से ज्यादा संक्रमण का खतरा रहता है। जरा सी लापरवाही बरतने पर कोरोना का वायरस संक्रमित कर देता है। अब राजधानी में होम आइसोलेशन की सुविधा देने से हल्के व बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज घरों में इलाज करवा रहे हैं। इसकी शुरुआत डॉक्टरों से हुई है। जिनके घर बड़े हैं, वे भी होम आइसोलेशन की सुविधा ले रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रायपुर में बैजनाथपारा के कंटेनमेंट जोन में लापरवाही, बच्चे उड़ा रहे हैं पतंग।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hh4ZJg

0 komentar