अब किरोड़ीमल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी कैंपस में होगा कोरोना संक्रमितों का इलाज, 300 बेड की मिलेगी सुविधा , August 12, 2020 at 07:00PM

जिले के कोरोना संक्रमितों को सुविधा देने के मकसद से जल्द ही नया कोविड केयर सेंटर शुरु किया जाएगा। इसे केआईटी (किरोड़ीमल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी) परिसर में तैयार किया जा रहा है। बुधवार को केआईटी परिसर के मुख्य भवन और कैंपस में कलेक्टर भीम सिंह ने तैयारी का जायजा लिया। यहां 300 बेड की सुविधा लोगों को मिलेगी। वर्तमान में जिले में सरकारी अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुविधा बढ़ाने पर प्रशासन ध्यान दे रहा है।


रायगढ़ जिले में इससे पहले मेडिकल कॉलेज की नई बिल्डिंग में 200 बैड तैयार किया गए थे। यहां भी मरीजों को रखा जा रहा है। 100 बेड का एक अन्य कोविड हॉस्पिटल भी फुल है। जिले में अब तक कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 169 है, अब तक जिले में 418 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। केआईटी प्रबंधन ने बताया कि इस कैंपस में सीसीटीवी कैमरे लगे हुये हैं। सभी जगह पर लाइट पंखे की व्यवस्था है। कोविड गाइडलाइन के मुताबिक कुछ बदलाव कैंपस में किए जा रहे हैं। एक दिन पहले मंगलवार को जिला अस्पताल में कोविड जांच लैब की भी शुरुआत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायगढ़ के केआईटी कैंपस की है। इसे कोविड केयर सेंटर के तौर पर तैयारी किया जा रहा है। कलेक्टर भीम सिंह ने कहा कि सफाई और सोशल डिस्टेंस मेंटेन हो सके इसका भी ख्याल रखते हुए यहां व्यवस्था बनाई जा रही है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FlkkKN

0 komentar