मारपीट के आरोप में तीन साल के बच्चे समेत 33 लोग गिरफ्तार, दो गुटों में झड़प के बाद पुलिस ने पकड़ा , August 16, 2020 at 11:07AM

पीथमपुर में पुलिस ने मारपीट के आरोप में तीन साल के बच्चे को हिरासत में लिया है। 72 साल के बुजुर्ग समेत 32 लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं। दरअसल, वर्तमान और पूर्व सरपंच के परिजन और समर्थकों में मारपीट के बाद पुलिस ने 33 लोगों की गिरफ्तारी की है। बच्चे, बुजुर्ग समेत सभी 33 लोगों पर मारपीट, तोड़फोड़ करने का आरोप है। पकड़े गए दोनों पक्षों के लोगों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज गया है। मारपीट की वजह चुनावी रंजिश बताई जा रही है।

विवाद गांव के पूर्व सरपंच अशोक साहू और वर्तमान सरपंच रोहिणी साहू के बीच हुआ था। दोनों के इस झगड़े में उनके परिवार वाले और परिचित भी झगड़ गए। अशोक साहू की तरफ से पुलिस में की गई शिकायत में कहा गया है कि गांव में रेशम विभाग ने पौधे लगाए थे। इन पौधों को सरपंच रोहिणी साहू के लोगों ने मवेशियों से चरवा दिया। इस मामले की शिकायत करने की वजह से सरपंच के लोग नाराज हो गए। सरपंच ने गांव में बैठक बुलाकर उसकी किराना दुकान से सामान ना लेने, उसके परिवार से बात ना करने और नियम ना मानने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना देने का फरमान सुना दिया। अशोक के मुताबिक 12 अगस्त को भी एक बैठक रखी गई। इसमें जब उसके परिजन शामिल हुए तो विवाद बढ़ गया। 13 अगस्त की शाम उसके घर आकर 20 लोगों ने मारपीट की।

वहीं, दूसरे पक्ष से सरपंच रोहिणी साहू की समर्थक बहुराबाई ने शिकायत की है। पुलिस को दी तहरीर में कहा गया है कि उसने रोहिणी का चुनाव में समर्थन किया। अशोक चुनाव हार गया था, इसलिए हमसे नाराज था। 13 अगस्त की शाम वह अपने लोगों के साथ घर आया और मारपीट शुरू कर दी। घर में तोड़फोड़ भी की। अब दोनों पक्षों की शिकायत के बाद पुलिस ने लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर जांजगीर थाने की है। दोनों गुटों के लोगों को पकड़कर पुलिस थाने लेकर आई। सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30X8S06

0 komentar