सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच 3.30 घंटे चली मुठभेड़; दो वर्दीधारी सहित 4 नक्सली ढेर , August 12, 2020 at 12:01PM

छत्तीसगढ़ के सुकमा में बुधवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में दो वर्दीधारी भी शामिल हैं। फिलहाल मारे गए नक्सलियों का शव लेकर जवान लौट रहे हैं। आने के बाद ही ज्यादा जानकारी मिल सकेगी। मुठभेड़ की पुष्टि बस्तर आईजी पी. सुंदर राज ने की है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर मंगलवार रात ऑपरेशन लॉन्च किया गया था। जगरगुंडा थाने से सीआरपीएफ 223 बटालियन व डीआरजी के जवान और नरसपुरम कैंप से कोबरा 201 बटालियन के जवानों को रवाना किया गया। चिंतलनार क्षेत्र में 50 से ज्यादा नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी।

शवों के साथ हथियार भी बरामद
जवान बुधवार सुबह करीब 6.30 बजे चिंतलनार और जगरगुंड़ा के बीच पूलनपाड़ के जंगलों में पहुंचे थे कि नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में जवानों ने भी कार्रवाई की। इस दौरान करीब 3.30 घंटे 9 बजे तक रुक-रुक कर फायरिंग चलती रही। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले।

इसके बाद जवानों ने सर्चिंग में चार नक्सलियों के शव बरामद किए। इनमें दो वर्दी में थे, जबकि दो अन्य ग्रामीण वेशभूषा में थे। मौके से जवानों ने 3 भरमार बंदूक और एक 303 राइफल भी बरामद की है। मारे गए नक्सलियों के नाम अभी सामने नहीं आ सके हैं। जवानों के लौटने के बाद ही उनकी पहचान हो सकेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Fk0AHr

0 komentar