यूपीएससी के नतीजे जारी, राज्य से 5 युवाओं का चयन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- आपने प्रदेश का नाम रोशन किया , August 04, 2020 at 03:58PM

छत्तीसगढ़ के 5 युवाओं ने यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा क्रैक कर ली है। साल 2019 के लिए हुई इस परीक्षा के नतीजे मंगलवार की दोपहर जारी कर दिए गए। इस परीक्षा में राज्य के भिलाई की सिमी करण ने ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) 31, उमेश प्रसाद गुप्ता ने एआईआर 162, सूथान ने एआईआर 209, आयुष खरे ने एआईआर 267 और योगेश कुमार पटेल ने एआईआर 434 हासिल की है।


मुख्यमंत्री बघेल ने कहा
राज्य के युवाओं की कामयाबी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि सभी ने अपने परिवार के साथ-साथ देश भर में प्रदेश का नाम रोशन किया है, यह सब मेहनत, लगन एवं गुरुजनों के मार्गदर्शन का परिणाम है। देश सेवा हेतु अपनी नवीन जिम्मेदारी को आप सब कुशलता से निभाएँगे, इस विश्वास के साथ मैं आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।



किट पहनकर दिया इंटरव्यू
यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू हुए थे। अभ्यर्थी यू‍पीएससी की ऑफिशि‍यल वेबसाइट से अपने रोल नंबर के अनुसार अपने यूपीएससी रिजल्ट देख सकते हैं। लॉकडाउन की वजह से पहले इंटरव्यू रद्द कर दिए गए थे। बाद में यह आयोजित हुए। प्रीलिम्स और मेन्स की परीक्षा पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है। दिल्ली स्थित दफ्तर में इंटरव्यू देने पहुंचे कैंडिडेट्स को फेस मास्क, फेस शील्ड, और दस्ताने पहनकर इंटरव्यू दिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर नई दिल्ली स्थित यूपीएससी दफ़्तर की है। इस परीक्षा में चयनित कैंडिडेट्स को अब उनकी रैंक और आरक्षण व्यवस्था के मुताबिक पोस्ट मिलेगी। इसी परीक्षा से युवा आईएएस, आईपीएस अधिकारी बनते हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PnUnvD

0 komentar