7 अगस्त से पटरी पर लौट सकता है शहर, लॉकडाउन खत्म करने की तैयारी में प्रशासन, बाजार की अधिकांश दुकानों को मिलेगी छूट , August 06, 2020 at 06:52AM

भिलाई और दुर्ग के शहरी इलाकों मंे इस वक्त लॉकडाउन है। यह पाबंदी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से है। इस पाबंदी को 7 अगस्त से हटाया जा सकता है। इसे लेकर जिला प्रशासन तैयारियां कर रहा है। पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने कलेक्टर को लॉकडाउन लगाने या हटाने के लिए अधिकृत किया है। जिले के कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे ने बुधवार को इस मुद्दे पर व्यापारियों व अधिकारियों से मुलाकात भी की। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक जिले में पब्लिक ट्रांसपोर्ट 7 अगस्त से शुरू किया जा सकता है।


दुकानों को खोले जाने के वक्त को बढ़ाया जा सकता है। दुर्ग-भिलाई सहित जिले के 10 नगरीय निकायों और इससे लगे 17 ग्राम पंचायतों में पूर्ण लॉक डाउन 6 अगस्त तक प्रभावी है। 7 तारीख से किराना, मनिहारी, सराफा,ज्वेलरी, इलेक्ट्रानिक्स, मोबाइल, कपड़े, हार्डवेयर, आटोमोबाइल, जूते-चप्पल, गिफ्ट हाउस सहित अन्य दुकानें भी खोली जा सकती है। दूध, फल-सब्जी और मांस मछली की दुकानें भी रोजाना खुली रहेगी। सरकारी दफ्तर भी आम आदमी के लिए शुरू कर दिए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर दुर्ग जिले की है। कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने आंगनबाड़ी की व्यवस्था का जायजा लिया। प्रशासन ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर लॉकडाउन हटाया गया तो बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की जिम्मेदारी लोगों को निभानी होगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DxUYIy

0 komentar