जैसलमेर में आरोपी की लोकेशन बार्डर से 7 किमी दूर ट्रेस हुई; पुलिस बोली- पाकिस्तान से आई खेप , August 13, 2020 at 04:01PM

महासमुंद पुलिस ने 1.46 करोड़ रुपए कीमत का 730 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक का नाम शंकर लाल वैष्णव उम्र 30 वर्ष है। वह रायपुर के कांशीराम नगर हनुमान मंदिर के पास तेलीबांधा में रहता है। वहीं युवक का मूल निवास राजस्थान के जैसलमेर के ग्राम कानासार, तहसील फलोदी, थाना फलोदी जिला जोधपुर है।

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि युवक जैसलमेर से सड़क के रास्ते ब्राउन शुगर लेकर छत्तीसगढ़ आता था। रायपुर के लाेकायुक्त कार्यालय में सरकारी कर्मचारी होने के कारण किसी ने शक नहीं किया। ब्राउन शुगर को छत्तीसगढ़ के साथ ही ओडिशा में खपाता था। पुलिस को युवक से जैसलमेर और ओडिशा में एजेंट के नाम और मोबाइल नंबर मिल गए हैं।

ओडिशा में चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी के किडनैपिंग की हुई थी कोशिश
पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि ओडिशा में ब्राउन शुगर जिस एजेंट को दी जाती थी, उसका नाम राजा खान है और वह जेल में बंद है। ओडिशा में चुनाव के दौरान उसने सोहेला में भाजपा प्रत्याशी को किडनैप करने की कोशिश की थी। वहीं शंकर जैसलमेर के जिस आदमी से ब्राउन शुगर लाता था, पुलिस को उसकी जानकारी भी मिल गई है।

आरोपी के बताए मोबाइल नंबर को जब पुलिस ने ट्रेस करने की कोशिश की तो उसका लोकेशन जैसलमेर में पाकिस्तान की सीमा से महज 7 किमी दूर लोकेट हुआ। पुलिस सूत्रों की मानें तो देश में ब्राउन शुगर की खेप पाकिस्तान से ही आती है। यही कारण है कि मामले की जानकारी तत्काल पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृह मंत्री को भी दे दी गई है।

एटीएस की टीम जल्द करेगी आगे की कार्रवाई
इधर, पकड़े गए युवक के बताए अनुसार ब्राउन शुगर की खेप भेजने वाले युवक के बारे में जानकारी मिलते ही आईबी और एटीएस रायपुर की टीम सक्रिय हो गई है। बुधवार को आईबी के अफसर विजय ग्रेवाल की टीम ने शंकर से मामले में पूछताछ की। इसके बाद रायपुर से आई एटीएस की टीम ने भी युवक से अलग से पूछताछ की है।

अंबिकापुर व रायपुर में मिली थी ब्राउन शुगर
छत्तीसगढ़ में ब्राउन शुगर को लेकर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई महासमुंद पुलिस ने की है। इसके पहले साल 2014 में अंबिकापुर में 300 ग्राम ब्राउन शुगर पुलिस ने पकड़ा था। वहीं 2018 में रायपुर में 7 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। बुधवार को महासमुंद पुलिस ने आरोपी से 730 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है, जो छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी कार्रवाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महासमुंद पुलिस ने 1.46 करोड़ रुपए कीमत का 730 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। वक जैसलमेर से सड़क के रास्ते ब्राउन शुगर लेकर छत्तीसगढ़ आता था। रायपुर के लाेकायुक्त कार्यालय में सरकारी कर्मचारी होने के कारण किसी ने शक नहीं किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30SxVl5

0 komentar