बैरीकेड हटवाने क्रेन पर चढ़ गए विधायक विकास उपाध्याय, 8 महीने बाद आम लोगों के लिए खोला गया रास्ता , August 19, 2020 at 02:47PM

रायपुर पश्चिम से विधायक और संसदीय सचिव ने एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड को शुरू करवा दिया। बुधवार को समर्थकों के साथ पहुंचे और क्रेन पर खुद चढ़कर बैरीकेड के हटवाकर आम लोगों के लिए रास्ता खोल दिया। करीब 8 महीनों से एक्सप्रेस-वे ब्रिज के क्षतिग्रस्त होने के बाद नीचे के रास्तों को बंद किया गया था। फिलहाल सुरक्षा के लिहाज से एक तरफ के रास्ते को ही खोला गया है। जल्द ही दूसरी तरफ की सर्विस रोड़ को शुरू करने की तैयारी है।

इन हिस्सों में मिलेगी सुविधा
इस मौके पर छत्तीसगढ़ डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के तमाम अधिकारी भी मौजूद थे। रेलवे स्टेशन अंडर पास गुढियारी से लेकर फाफाडीह चौक, फाफाडीह चौक बाजार से देवेन्द्र नगर सर्विस लेन, देवेन्द्र नगर से पंडरी सर्विस लेन पर अब आवागमन हो सकेगा। इसके चलते स्टेशन चौक, फाफाडीह चौक, मेकाहारा, देवेन्द्र नगर चौक के रास्तों पर ट्रैफिक के दबाव के कम होने की उम्मीद है। एक्सप्रेस वे पूर्व की भाजपा की सरकार के वक्त बना था। कांग्रेस इसके निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाती रही है।

अधिकारियों ने करवाया सर्वे
एक्सप्रेस-वे के साथ बने सर्विस लेन को जनता के लिए जल्द शुरू कराने सीआरडीसी के एमडी विलास भोसकर संदीपन के साथ ही ठेकेदार को निर्देश दिया था। एक्सप्रेस-वे के पूरे हिस्से का सर्वे करने के बाद सर्विस रोड खोलने का निर्णय लिया गया है। उपाध्याय ने कहा कि सर्विस लेन शुरू करने में जो भी दिक्कतें आ रही हैं उसे युद्ध स्तर पर दूर किया जा रहा है। चूंकि बरसात का मौसम है, लिहाजा सुधार कार्य में थोड़ी-बहुत देरी होना स्वाभाविक है, लेकिन अब और इंतजार ठीक नहीं। जनता को यातायात जाम से मुक्ति दिलाने तथा सुगम यातायात की सुविधा दिलाने के लिए सर्विस लेन को शुरू करना जरूरी हो गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायपुर की है। क्रेन पर चढ़कर विकास उपाध्याय ने रास्ता खुलवाया। उन्होंने दावा किया कि लोगों की मांग की वजह से ये रास्ता शुरू किया गया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YecYPs

0 komentar