छत्तीसगढ़ के कोविड संक्रमित बहनों का मिस ना करें इसलिए पीपीई किट पहनकर पहुंची नर्स, राखी बांधकर दिया इस बीमारी से रक्षा का वचन , August 03, 2020 at 02:59PM

कोरोना संक्रमण के इस दौर में आए रक्षाबंधन के त्योहार के दौरान शहर में चहल-पहल नहीं है। मगर कोविड वार्ड में रक्षाबंधन को संक्रमित मरीजों ने मिस नहीं किया। हर जिले के कोविड केयर सेंटर में नर्स की टीम ने कोरोना पॉजिटिव लोगों को राखी बांधी। कई जिलों में इसकी जानकारी मरीजों को नहीं थी। अचानक पीपीई किट पहनकर आई नर्स ने जब मरीजों के हाथों में रक्षा सूत्र बांधा तो कई चेहरों पर मुस्कान नजर आई। रायपुर एम्स, अंबेडकर अस्पताल समेत कई जगहों पर ऐसे ही नजारे दिखे

तस्वीर में छत्तीसगढ़ की नर्स मौजूद हैं। कोविड संक्रमितों से इन्होंने कहा कि आप बहनों से दूर नहीं हैं, हम भी आपकी बहन ही हैं।
तस्वीर में छत्तीसगढ़ की नर्स मौजूद हैं। कोविड संक्रमितों से इन्होंने कहा कि आप बहनों से दूर नहीं हैं, हम भी आपकी बहन ही हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि कोई भी संक्रमित व्यक्ति अपनी बहन को ना मिस करे, इसलिए इस एक्टिविटी को करने के बारे में सोचा गया। सेफ्टी को ध्यान में रखकर यह एक्टिविटी की गई। नर्स कोविड पॉजिटिव व्यक्तियों को मिठाई भी खिलाई। चूंकि नर्स संक्रमितों की देखभाल से सीधे जुड़ी होतीं हैं। सभी नर्स ने संक्रमित मरीजों की कोरोना वायरस से रक्षा का संकल्प लिया ताकि लोग ठीक होकर जल्द से जल्द घर लौट सकें। प्रदेश की आईएएस अधिकारी डॉ प्रियंका शुक्ला ने इन नर्स को देवदूत बताया और इन्हें ट्वीटर के जरिए अपनी बधाई भेजी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर छत्तीसगढ़ के एक कोविड केयर सेंटर की है। बीमारी से लड़ रहे लोगों ने जब नर्स को इस अंदाज में देखा तो चेहरों पर खुशी नजर आई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fiPYEQ

0 komentar