एनआईए ने भीमा मंडावी हत्या मामले में एक कारोबारी को गिरफ्तार किया, साजिश में शामिल होने का आरोप , August 05, 2020 at 05:41AM

एनआईए ने एक व्यापारी को पकड़ा है। 44 साल के हरिपाल सिंह चौहान को नकुलनार से पकड़ा गया है। इस पर विधायक भीमा मंडावी की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। एनआईए की तरफ से कहा गया है कि हरिपाल सिंह रोजमर्रा इस्तेमाल में आने वाली चीजों का व्यापारी है। इसने नक्सलियों के लिए ऐसी चीजें खरीदीं, जिन्हें भीमा मंडावी की हत्या के लिए किए गए विस्फोट में इस्तेमाल किया गया। इस मामले में कुछ दिन पहले तीन लोगों को पकड़ा गया था, अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

नक्सलियों ने की थी हत्या
वारदात 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हुई थी। पिछली विधानसभा में बस्तर से भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाकर भीमा मंडावी दंतेवाड़ा के विधायक बने थे। लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान से ठीक दो दिन पहले 9 अप्रैल को नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। कुआकोंडा इलाके के श्यामागिरी में आईईडी विस्फोट किया था। इस हमले में भाजपा विधायक व उनके ड्राइवर की जान चली गई थी और 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसके बाद केंद्र के आदेश पर एनआईए ने मई 2019 में केस दर्ज किया। विधायक घटना से कुछ मिनट पहले चुनाव से जुड़ी बैठक लेकर लौट रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर दंतेवाड़ा जिले की है। घटना में विस्फोट इतना जबरदस्त था कि विधायक की कार दो टुकड़ों में बंट गई थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EPSypo

0 komentar