हाथियों ने महिला को कुचलकर मार डाला, देर रात आवाज सुनकर घर से बाहर निकली थी , August 06, 2020 at 01:04PM

छत्तीसगढ़ के कोरबा में बुधवार देर रात हाथियों ने एक महिला को कुचलकर मार डाला। इस दौरान उसका पांच साल का बेटा भी घायल हो गया है। महिला देर रात आवाज सुनकर घर से बाहर निकली थी। इसके बाद परिजन हाथियों के झुंड का जाने का इंतजार करते रहे। फिर गुरुवार सुबह ग्रामीणों को सूचना दी। घटना कटघोरा वन मंडल की है।

जानकारी के मुताबिक, कटघोरा वनमंडल के एतमानगर रेंज अंतर्गत और पोड़ी ब्लॉक में ग्राम सलिहाभाठा के बोदरापारा मोहल्ला निवासी चंद्रिकाबाई (27) पत्नी करन सिंह बुधवार रात परिवार के साथ घर में ही सो रही थी। इसी दौरान आधी रात के बाद उसे घर के बाहर कुछ आवाज सुनाई दी। इस पर चंद्रिका घर से बाहर देखने के लिए निकली।

बचने के लिए भागी, लेकिन पैर फिसलने से गिर गई
चंद्रिका के पीछे उसका 5 साल का बेटा भी दौड़कर आ गया। कुछ कदम की दूरी पर चंद्रिका ने हाथियों का झुंड देखा तो बच्चे को लेकर घर की ओर भागी, लेकिन पैर फिसलने से गिर गई। इससे पहले कि वह उठ पाती हाथियों ने कुचल दिया। वहीं बच्चा घायल हो गया। सुबह हाथियों के जाने के बाद परिजनों ने ग्रामीणों को सूचना दी।

बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया भर्ती
सूचना मिलने के वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और बच्चे को पोड़ी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। वहीं परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि देकर आगे मुआवजे पर कार्यवाही की जा रही है। बताया जा रहा है कि इन दिनों हाथी का झुंड लगातार इलाके में घूम रहे हैं। इसके चलते लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के कोरबा में बुधवार देर रात हाथियों ने एक महिला को कुचलकर मार डाला। इस दौरान उसका पांच साल का बेटा भी घायल हो गया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XOULYX

0 komentar