निगम-मंडलों की दूसरी सूची के लिए मंथन आज, पुनिया बोले- संघर्ष के साथियों को मिलेगा पद , August 08, 2020 at 06:18AM

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया शुक्रवार देर शाम रायपुर पहुंचे। वे आज कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में निगम-मंडल, आयोगों की दूसरी सूची औैर संगठन के कामकाज की जानकारी लेंगे।
रायपुर पहुंचने पर पुनिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिन्होंने कांग्रेस को सत्ता दिलाने के लिए 15 साल तक संघर्ष के साथी रहे हैं औैर भाजपा के भ्रष्ट सरकार शासन को हटाने के लिए मेहनत की है उन सबके चेहरे याद हैं।

उन्होंने कहा कि निगम-मंडलों में नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि कुछ पहली मीटिंग में तय हुए हैं कुछ आज होने वाली बैठक में तय होंगे कुछ आने वाले समय में होंगे। यह सतत चलने वाली प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि निगम-मंडल के अलावा संगठन के कामकाज और रणनीति पर भी चर्चा होगी। राम वन गमन पथ पर पुनिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ अपनी परम्पराओं को देखते हुए ही कदम उठा रहा है।

दरअसल उनके आने के साथ ही निगम-मंडल औैर संगठन के शेष पदों पर नियुक्तियों पर आज चर्चा होगी। सप्ताह भर पहले ही सीएम भूपेश की अध्यक्षता में हुई बैठक में लगभग सभी नाम तय कर लिए गए हैं। पहली खेप में प्रदेश के 26 सरकारी उपक्रमों के पदों पर नियुक्तियां की गई थी अभी लगभग 23 उपक्रमों में नियुक्तियां शेष हैं। ऐसा माना जा रहा है कि दूसरी सूची शनिवार देर रात तक या फिर रविवार को जारी किया जाएगा।

इन निगम-मंडल आयोगों में दी जानी हैं नियुक्तियां : ब्रेवरेजेस कार्पोरेशन, पर्यटन मंडल, सीएसआईडीसी, मार्कफेड, दुग्ध महासंघ, राज्य बीज निगम, संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल, पर्यावरण संरक्षण मंडल, युवा आयोग, अनुसूचित जाति आयोग, राजभाषा आयोग, योग आयोग, बाल अधिकार संरक्षण आयोग, मदरसा बोर्ड, सिंधी अकादमी, मत्स्य महासंघ, मा टीकला बोर्ड, हाथकरघा विकास, ऊर्दु अकादमी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Churning for second list of corporations and boards today, Punia said - Strugglers will get posts


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PvJIzc

0 komentar