सड़क हादसे में घायल व्यक्ति रिपोर्ट लिखाने थाने गया, एक्सरे से पहले जांच में निकला काेराेना पॉजिटिव , August 08, 2020 at 06:23AM

कोरोना के संक्रमित अब हर जगह मिल रहे हैं। रक्षाबंधन के दिन सड़क दुर्घटना में रिपोर्ट लिखने आया घायल जांच में संक्रमित मिला तो पामगढ़ में आरक्षक और उसकी स्वास्थ्य कर्मी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर शुक्रवार को एसपी ऑफिस के सभी कर्मचारियों का सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए भेजा गया। पहले में मामले में सिर का एक्स-रे के लिए वहां के डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में एक्स-रे से पहले उसका टेस्ट किया गया, जिसमें वह पॉजिटिव मिला।

पामगढ़ थाना क्षेत्र में कोरोना के नए-नए मामले आ रहे हैं। रक्षाबंधन के दिन डोड़की मस्तुरी निवासी एक व्यक्ति अपने साथी नानकचंद विश्वकर्मा के साथ पामगढ़ से वापस अपनी बाइक क्रमांक सीजी 10 एटी2374 में वापस अपने गांव लौट रहा था कि चंडीपारा मेन रोड में डबरी के पास पीछे से आ रही बाइक के चालक ने ठोकर मार दी। जिससे दोनों घायल हो गए। वे लोग इलाज कराने के लिए बिलासपुर चले गए। वहां प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने के बाद गुरुवार को रिपोर्ट लिखाने के लिए आया था।

थाना में रिपोर्ट लिखने के बाद उसका मुलाहिजा कराने के लिए शुक्रवार को पहले उसे सीएचसी पामगढ़ भेजा गया। सीएचसी के डॉक्टर ने सिर का एक्स रे कराने के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां उसने स्वयं अपना टेस्ट कराया तो उसे कोरोना की पुष्टि हुई। इससे पहले गुरूवार को आठ नए मरीजों को कोरोना की पुष्टि हुई। एसपी ऑफिस के एक कर्मचारी को भी कोरोना की पुष्टि हुई है। हालांकि यह बताया जा रहा है कि वह 31 जुलाई से छुट्‌टी में था। इसके बाद उसने टेस्ट कराया तो कोरोना की पुष्टि हुई है।

इससे पहले शराब बेचने वाला आया था पॉजिटिव
इसी थाना में कुछ दिन पूर्व बिलासपुर जिले के ही दो लोगों को शराब तस्करी करते पकड़ा गया था। उन दोनों की भी जांच जेल भेजने से पहले जिला अस्पताल में कराई गई तो उसमें से एक व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसे दिव्यांग केयर सेंटर में भर्ती किया गया है।

युवक के रिश्तेदार भी मिले कोरोना पॉजिटिव
शांतिनगर में जिस युवक को पांच दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसके कांटेक्ट में आने वालाें का सैंपल लिया था। उस युवक के एक घर से एक अन्य व्यक्ति को काेरोना की पुष्टि हुई है। वहीं सरखों में भी एक काेरोना पॉजिटिव मामला आया है।

पामगढ़ में कराई जांच तो दंपती मिले संक्रमित
आरक्षक और उसकी पत्नी जांच में कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके चलते एसपी ऑफिस में कार्यरत स्टाफ का मेडिकल टीम ने कोविड-19 टेस्ट किया। जो आरक्षक संक्रमित मिला है, वह शुक्रवार को अपनी पत्नी के साथ पामगढ गया था, उनकी पत्नी पामगढ एरिया मे स्वास्थ्य कार्यकर्ता है, दोनो ने टेस्ट कराया तो दोनो की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल ले जाते स्वास्थ्य कर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PAayGh

0 komentar