कंटेनमेंट जोन में जमा हुए सैंकड़ों लोगों ने किया हंगामा, प्रतिबंध हटाने की करने लगे मांग , August 12, 2020 at 02:36PM

शहर के मंगलबाजार इलाके में लोगों ने हंगामा कर दिया। बुधवार की दोपहर सैंकड़ों की तादाद में लोग जमा हो गए। जिस जगह पर 4 लोगों को भी खड़े होने की अनुमति नहीं है, वहां मोहल्ले की महिलाएं, पुरुष और बच्चे आकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। सभी ने कहा कि कई दिनों से इलाका कंटेनमेंट जोन है, इस प्रतिबंध को अब हटाया जाए। लोग ठीक हैं, लेकिन फिर भी उन्हें कोरोना संक्रमित बताया जा रहा है। इस इलाके से लगभग 100 संक्रमित बीते कुछ दिनों में मिले हैं।


लोगों की भी अपनी समस्या
इस इलाके में रहने वाले अधिकांश लोग कुछ दुकानों में काम करते हैं, कोई ठेले पर सब्जी बेचने का काम करता है तो कुछ महिलाएं घरों में जाकर काम करती हैं। तकरीबन 20 दिनों कंटेनमेंट जोन होने की वजह से लोगों को घरों से निकलने नहीं दिया जा रहा। सिर्फ मेडिकल एमरजेंसी में ही बाहर आने को कहा गया है। लोगों का कहना है कि अब उनकी रोजी-रोटी पर असर पड़ने लगा है, परिवार को पालना मुश्किल हो रहा है। इसलिए प्रतिबंध हटाया जाए।


पुलिस ने हालात पर पाया काबू
दरअसल यह इलाका, शहर के जीई रोड पर स्थित है। राजकुमार कॉलेज की तरफ जाने वाली सड़क पर विवेकानंद आश्रम के पास के हिस्से को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। 20 दिनों से इस इलाके पर प्रतिबंध है। इस तरह की बंदिशें लोगों को पसंद नहीं आ रहीं। इसलिए हंगामा कर दिया। आजाद चौक थाने के प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि लोग कंटेनमेंट जोन का प्रतिबंध हटाने की मांग कर रहे थे। सभी को समझा कर घर भेज दिया गया है। अब माहौल शांत है। इस इलाके में कंटेनमेंट जोन की वजह से दर्जनों दुकानें भी बंद हैं।



एक युवक पर हो चुकी है एफआइआर
25 जुलाई को शासन के नियमों के खिलाफ जाने वाले इस इलाके के एक युवक के खिलाफ एफआइआर हो चुकी है। नगर पालिक निगम के जोन कमिश्नर चन्दन शर्मा ने बताया कि जोन 5 के तहत आने वाले ठाकुर प्यारेलाल सिंह वार्ड के मंगल बाजार कन्टेनमेन्ट जोन एरिया के निरीक्षण के दौरान कन्टेनमेन्ट एरिया से बाहर निकलने पर संयुक्त कलेक्टर और इंसिडेंट कमांडर संदीप अग्रवाल ने एक युवक पर एफआइआर करवा दी थी। आश्रम के पास बने कोविड कंट्रोल रूम के सामने ही कन्टेनमेन्ट क्षेत्र में स्कूटी से घुसते देखे जाने पर यह कार्रवाई की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायपुर के मंगलबाजार कंटेनमेंट एरिया की है। करीब 2 घंटे तक लोग और पुलिस कर्मी आमने सामने रहे। संक्रमण के खतरे की वजह से यह नजारा खतरनाक है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gPozvZ

0 komentar