आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत रायपुर पहुंचे; रात को भाजपा संगठन मंत्री पवन साय और सांसद संतोष पांडेय से की मुलाकात , August 16, 2020 at 07:07AM

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार रात भाजपा संगठन मंत्री पवन साय और राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय से मुलाकात की। उनके बीच लंबी चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि भाजपा संगठन को लेकर अलग-अलग मुद्दों पर बात की गई, लेकिन इस बातचीत का खुलासा नहीं किया गया है। संघ प्रमुख अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार देर शाम रायपुर पहुंचे हैं।

सड़क मार्ग से रायपुर पहुंचे संघ प्रमुख ने जागृति मंडल में रात्रि विश्राम किया। जानकारी के मुताबिक, वे रविवार सुबह 7 बजे अभ्यास वर्ग की बैठक लेंगे। इसके बाद सुबह 10 बजे प्रांत और मध्य कौशल की बैठक करेंगे। वहीं दोपहर 3 से 6 बजे पहले से तय लोगों से मुलाकात होगी। शाम 7 बजे से 9 बजे तक बौद्धिक चर्चा करेंगे। 17 अगस्त को भागवत रायपुर से रवाना हो जाएंगे।

भाजपा के लिए इस बार बन सकती है नई रणनीति

संघ प्रमुख का प्रवास ज्यादा अहम माना जा रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार गाय, गोबर, सहकार, राम वन गमन पथ, कौशल्या मंदिर आदि पर काम कर रही है। गोबर खरीदी शुरू होने पर भाजपा व आरएसएस के बीच मतभेद जैसी स्थिति बन गई थी। इसका कारण प्रांत संघ चालक बिसरा राम यादव ने योजना को सराहा था, वहीं भाजपा के कई नेताओं ने विरोध किया।

ऐसे में आरएसएस ऐसी रणनीति बना सकती है, जिससे मतभेद के बजाय आने वाले चुनावों के लिए भाजपा को बैकअप दिया जा सके। 2018 के चुनाव में भाजपा की हार के लिए आरएसएस की नाराजगी को भी एक कारण माना गया था। इसे भी दूर करने की कोशिश की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अपने दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे। संघ और भाजपा नेताओं से करेंगे मुलाकात।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iJpdvl

0 komentar