बारिश के पानी की निकासी की कोई योजना नहीं, स्मार्ट सिटी पानी पानी , August 17, 2020 at 05:59AM

शहर में रविवार को दो घंटों के अंदर साढ़े तीन इंच हुई बारिश के बाद स्मार्ट सिटी के 22 में से अधिकांश वार्डों में पानी भर गया। बारिश के पानी की निकासी नहीं होने, त्रुटिपूर्ण नाला निर्माण के चलते गुरुनानक चौक से पावर हाउस चौक के बीच लोगों के घरों में कमर तक पानी भर गया। निगम का अमला नहीं पहुंचा तो उत्तेजित लोगों ने एमआईसी मेंबर राजेश शुक्ला को घेर लिया। निकासी के लिए छेनी, हथौड़ी और सब्बल लिए लोग उन्हें निगम कर्मचारी समझ मारने दौड़े।

वार्ड पार्षद रेणुका नागपुरे ने बीच बचाव किया। मौके की नजाकत देख कर शुक्ला ने जोन कमिश्नर राजेश गुप्ता को मोबाइल किया। कुछ देर बाद उनका मोबाइल भी बंद हो गया। सेनेटरी इंस्पेक्टर को तलब किया गया, तो वह नहीं पहुंचे। नाराज एमआईसी मेंबर ने उसे सस्पेंड करने के लिए डिप्टी कमिश्नर खजांची कुम्हार को कहा। इस मामले में उन्होंने नोटिस देने आश्वस्त किया।

निकासी के लिए 3 जगह डिवाइडर तोड़ा : पार्षद नागपुरे ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के त्रुटिपूर्ण निर्माण से रोड का लेवल लोगों के घरों से ऊपर हो गया है। नाले की चौड़ाई 5-6 फुट हुआ करती थी, वह अब 3 फुट हो गई है। इसके चलते बार बार पॉवर हाउस के पास के 50-60 घरों में पानी भर जाता है। निकासी के लिए आज 3 जगहों पर डिवाइडर तोड़ना पड़ा।

सपरिवार निगम में धरना का एलान : विनोबा नगर में कई घरों में घुटनों तक पानी भर गया। प्रभावित रिंकू मित्रा ने बताया कि 15 दिन पहले भी उनके घर में पानी भरा था। समस्या हल करने निगम अफसरों को बताया था। दुबारापानी भरने से उन्होंने 3 लाख का नुकसान होने की शिकायत की। उन्होंने सोमवार को निगम के समक्ष सपरिवार धरने का एलान किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
No plans for rainwater drainage, smart city water water


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CBgZpO

0 komentar