धमतरी में पुलिसवालों ने दौड़ाए मिट्‌टी के बैल, रायपुर में मुख्यमंत्री ने संक्रमण से बचकर त्योहार मनाने की अपील की , August 18, 2020 at 05:59PM

जिले में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्योहार पोला का माहौल देखने को मिला। पुलिसकर्मी भी इस त्योहार की मस्ती में नजर आए। रुद्री पुलिस लाइन में सभी थानों के प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मी जमा हुए। इस त्योहार में बैलों की पूजा की जाती है। बच्चे मिट्‌टी के बैलगाड़ी दौड़ाते हैं। पुलिसकर्मी बच्चों की तरह बैलों की रेस लगाते दिखे। पुलिस लाइन में हुए इस आयोजन में मिट्‌टी के चक्के लगे बैल को लेकर पुलिस अधिकारी भागते रहे।


मुख्यमंत्री की महिलाओं से अपील

तस्वीर रायपुर के सीएम हाउस की है। यहां महिलाओं ने कार्यक्रम के बाद सीएम के साथ सेल्फी क्लिक की।
तस्वीर रायपुर के सीएम हाउस की है। यहां महिलाओं ने कार्यक्रम के बाद सीएम के साथ सेल्फी क्लिक की।


तीजा का त्योहार महिलाओं के लिए विशेष होता है। इस मौके पर महिलाएं मायके जाती हैं। हालांकि इस बार कई गांवों में बाहर से लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध गांव की पंचायतों ने लगा रखा था। रायपुर के मुख्यमंत्री निवास में इस त्योहार को मनाया गया। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमें कोरोना संक्रमण से बचते हुए तीजा मनाना है। गांवों में ग्रामीण व्यवस्था के तहत कोरोना से सुरक्षा के लिए मुनादी कराया गया होगा। हम ग्रामीण व्यवस्था का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं गांव न जाएं इस संबंध में शासन द्वारा कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर धमतरी जिले की है। पिछले कई दिनों ने कोरोना संकट काल में ड्यूटी कर रहे पुलिस वालों के चेहरों पर इस आयोजन की वजह से मुस्कान देखने को मिलीं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g3b3U1

0 komentar