नेता प्रतिपक्ष शोभा कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले कलेक्टर से मिली थीं , August 19, 2020 at 05:47AM

अनलॉक के बाद लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसकी चपेट में आम लोगों के साथ ही अफसर और जनप्रतिनिधि भी आ रहे हैं। मंगलवार को 65 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली। इनमें पूर्व महापौर एवं नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई। इस रिपोर्ट के बाद भाजपा नेताओं, पार्षदों और कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट आने के एक दिन पहले ही शोभा महिला मोर्चा की सदस्यों के साथ कलेक्टर टीके वर्मा को ज्ञापन सौंपने गई थीं। शोभा ने रिपोर्ट की पुष्टि के बाद सोशल मीडिया में बयान जारी कर संपर्क में आए लोगों को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी।
सर्दी और बुखार की शिकायत होने पर शोभा ने मंगलवार को ही स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी थी और एंटीजेन टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग से पूर्व महापौर को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराने के साथ ही कॉन्टैक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। शोभा के संपर्क में कई लोग आए हैं। नेता प्रतिपक्ष के ड्राइवर के बीमार होने की खबर है।

शहर में मिले संक्रमित: रिपोर्ट में नगर निगम सीमा क्षेत्र से ही 46 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सनसिटी कॉलोनी से 10, चंद्रा कॉलोनी से 8, स्टेशन पारा से 12, पाताल भैरवी मंदिर के पास से 2, जनता कॉलोनी से 2 और मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल से 2 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। निगम क्षेत्र के ही रेवाडीह से 4, कैलाश नगर से 1, समता कॉलोनी से 1, पोस्ट ऑफिस चौक से 1 पॉजिटिव मिले।

प्राइमरी कॉन्टैक्ट में थे
इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में डोंगरगांव ब्लॉक से 8, राजनांदगांव ग्रामीण से 4, अंबागढ़ चौकी ब्लॉक के मरारटोला से 2, छुईखदान से 2, छुरिया से 1, डोंगरगढ़ से 1 और मोहला आईटीबीपी से 1 संक्रमित मिले हैं। बताया गया कि ये दूसरे संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे। प्राइमरी कॉन्टैक्ट की वजह से सैंपल लेकर भेजा गया था।

पीडब्ल्यूडी दफ्तर 10 सील
लोक निर्माण विभाग का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला है। रिपोर्ट मिलने के बाद विभाग के ईई डीके नेताम ने संपर्क में सारे कर्मचारियों का सैंपल जांच कराया। रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा। विभाग को 10 दिनों के लिए सील कर आवाजाही बंद करा दी गई है। ईई ने बताया कि रिपोर्ट निगेटिव आने पर सैनिटाइज कर दफ्तर खोलेंगे।

3 प्रसूता पॉजिटिव, संक्रमण की चपेट में जचकी वार्ड
मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के जचकी वार्ड में तीन प्रसूता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सोमवार को इनकी रिपोर्ट आते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया। इनकी सिजेरियन डिलीवरी हुई थी। तीन डॉक्टर सहित नर्सेस और स्वास्थ्य कर्मचारी सीधे संपर्क में आएं हैं। बताया गया 12 और 13 अगस्त की इनकी डिलीवरी हुई। लक्षण होने पर सैंपल भेजा गया था। गायनिक डिपार्ट की एचओडी मीना आर्मो ने बताया कि संक्रमण का खतरा होने की वजह से सिर्फ इमरजेंसी केस ले रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Leader of Opposition Shobha Corona-positive met the collector a day ago


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ye8wQQ

0 komentar