छत्तीसगढ़ में नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, जरूरत पड़ी तो व्यावसायिक गतिविधियों में और रियायत देंगे- मंत्री रविंद्र चौबे , August 20, 2020 at 06:32AM

प्रदेश में अब और लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, सरकार चाहती है कि जरूरत पड़ने पर व्यावसायिक गतिविधियों को रियायत दें, दुकानों को खोलने का वक्त और बढ़ाएं। हम किसी भी तरह से आर्थिक गतिविधियों को रोकने के पक्ष में नहीं हैं। यह बातें सरकार के प्रवक्ता और रायपुर के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से कहीं। रायपुर के कलेक्टर दफ्तर में बुधवार की दोपहर कोरोना संक्रमण से निपटने के मुद्दे पर बैठक बुलाई गई थी। इसमें सांसद, मंत्री और कलेक्टर और स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर मौजूद थे। बैठक करीब 2 घंटे चली।

जांच और बेड की व्यवस्था पर फोकस
मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि इस बैठक में कोरोना संक्रमित की जांच की क्षमता को बढ़ाने, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, बेड की व्यवस्था, लैब, मैन पावर, सामाजिक संगठनों की मदद, फंड की कोई कमी ना हो जैसी बातों पर चर्चा की गई है। हमने बेड की संख्या बढ़ाने के तहत प्राइवेट अस्पतालों, धर्मशालाओं और हॉस्टल में कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी पर चर्चा की है। जरूरत पड़ी तो इन जगहों पर भी सुविधा मिलेगी।

छत्तीसगढ़ में कोरोना
मंगलवार की रात तक जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में प्रदेश में 808 नए संक्रमित मिले। एक दिन में मिलने वाले संक्रमित लोगों में यह आंकड़ा राज्य में सबसे अधिक है। अकेले रायपुर में ही कोरोना के 267 नए मामले एक दिन में मिले। मंगलवार को रायपुर में सात व महासमुंद में एक समेत आठ कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है। सात मौत के बाद रायपुर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 86 हो गई है, जबकि प्रदेश में 159 लोगों की जान जा चुकी है। नए केस के बाद प्रदेश में मरीजों की संख्या 16833 पहुंच गई है। अभी एक्टिव केस 5828 है। विभिन्न अस्पतालों से 249 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। अब तक 10847 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर रायपुर के कलेक्टर ऑफिस के रेड क्रॉस भवन की है। इस बैठक में राजधानी में कोरोना संक्रमण रोकने के संबंध में मैनेजमेंट पर चर्चा की गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aFVxwd

0 komentar