आदिवासी बच्ची को रोते देख सोनू सूद का ट्वीट- आंसू पोंछ ले बहन, किताबें भी नई होंगी, घर भी नया होगा , August 20, 2020 at 06:33AM

जिले की एक आदिवासी बच्ची की मदद के लिए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया। बच्ची का रोते हुए एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया। इसे रीट्वीट करके सोनू सूद ने लिखा- आंसू पोंछ ले बहन...किताबें भी नई होंगी..घर भी नया होगा। सोनू सूद लॉकडाउन के समय से ही लोगों की मदद करने का अभियान चला रहे हैं। बच्ची का वीडियो 15-16 अगस्त का बताया जा रहा है।

विधायक ने दिए रुपए
दरअसल, ये वीडियो जिले के कोमला गांव का है। वीडियो में दिख रही बच्ची का नाम अंजली कुड़ियाम है। बीजापुर के कई गांवों की तरह इस गांव में भी बारिश और बाढ़ की वजह से लोगों का काफी नुकसान हुआ है। बुधवार को इस वीडियो के चर्चा में आते ही जिला प्रशासन भी हरकत में आया। अब जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अंजली को पीएटी परीक्षा की तैयारी और मकान बनाने की मदद पहुंचाई गई है। क्षेत्र के विधायक विक्रम मंडावी अंजली के गांव पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी मदद पहुंचाने के निर्देश दिए थे। अंजलि कुड़ियाम को मकान बनाने के लिए एक लाख एक हजार 9 सौ रुपए और किताबें भी दी गईं।

## ##

बीजापुर में सबसे ज्यादा बारिश
छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा बारिश बीजापुर जिले में ही हुई है। अब तक के आंकड़ों के मुताबिक बीजापुर में बीजापुर जिले में 1727.7 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है। 15 और 16 अगस्त को सबसे ज्यादा बारिश की वजह से कई गांव डूब गए थे। इस दौरान जिसमें एसडीआरएफ जगदलपुर के 3 बचाव दलों के साथ नगर सेना के 20 जवानों के बचाव दल ने अहम भूमिका निभायी। नगर सेना के जिला सेनानी संजय गुप्ता ने बताया कि मिनगाचल सीआरपीएफ केम्प से 150 जवानों को सुरक्षित निकाला गया। मिनगाचल बोगाम पारा, कोमला, नैमेड़ भट्टीपारा और भैरमगढ़ तहसील के गांवों से 110 ग्रामीणों को रेस्क्यू किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर बीजापुर की है। 15-16 अगस्त को ये वीडियो फिल्माया गया था। आदिवासी बच्ची अंजली को रोता देख ट्विटर पर कई लोगों ने यह वीडियो शेयर किया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/323SIkN

0 komentar