होम डिलीवरी फूड में एक के साथ दो फ्री का दिया ऑफर;  एडवांस पेमेंट करते ही खाते से निकल गए सब रुपए , August 22, 2020 at 05:27AM

कोरोना संक्रमण के बीच ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक फेमस रेस्टोरेंट का ऑनलाइन विज्ञापन देकर स्पोर्ट्स टीचर के खाते से 12 हजार से ज्यादा रुपए निकाल लिए गए। खाते से ज्यादा पैसे कटने के बाद स्पोर्ट्स टीचर ने मौदहापारा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, नयापारा निवासी फारूख अहमद खान स्पोर्ट्स टीचर हैं। उनकी बेटी ने सोशल मीडिया पर एमजी रोड स्थित एक नामी रेस्टारेंट का विज्ञापन देखा। उसमें एक थाली के साथ दो थाली फ्री भोजन का ऑफर था। यह देखकर उसमें दिए गए नंबर पर कॉल किया तो उधर से एडवांस पेमेंट करने के लिए कहा गया।

ठगों ने एडवांस पेमेंट के लिए लिंक दी
इसके बाद एडवांस पेमेंट करने के लिए एक लिंक दी गई। इस लिंक पर क्लिक कर उन्होंने फोन पे के जरिए पेमेंट कर दिया। इसके बाद बिना ओटीपी डाले उनके खाते से 12291 रुपए निकल गए। जब उनके मोबाइल पर मैसेज आया तो उन्हें इसका पता चला। विज्ञापन में जो नंबर दिया गया, वो भी बंद था। पैसा वापसी के लिए ईमेल भी किया, लेकिन रुपए नहीं मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32dgKtS

0 komentar