आंबा के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया आज से होगी शुरू , August 31, 2020 at 06:11AM

लंबे समय से जिले के कोरबा ग्रामीण परियोजना में आंगनबाड़ी केन्द्रों के खाली पदों को भरे जाने की प्रक्रिया 31 अगस्त से शुरू हो रही है। कार्यकर्ता सहायिका बनने की इच्छुक युवतियां व महिलाओं को इसके लिए 14 सितंबर तक सीधे अथवा डाक के माध्यम से आवेदन जमा करना होगा। एकीकृत बाल विकास परियोजना कोरबा ग्रामीण में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद खाली हैं। जिन्हें भरा जाना है। प्राप्त आवेदनों में से पात्र अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी।

महिला एवं बाल विकास विभाग की कोरबा ग्रामीण परियोजना में 53 पद खाली हैं। इन पदों को भरे जाने के लिए सोमवार से विभाग आवेदन मंगाना शुरू करेगा। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार परियोजना में 18 पद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, 1 पद मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तो सबसे अधिक 34 पद सहायिकाओं के खाली पड़े हैं। जिनके लिए 14 सितंबर तक आवेदन मंगाए गए हैं।

परियोजना अधिकारी विकास सिंह ने बताया कि सभी पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 44 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक उसी गांव की होनी चाहिए जहां के केन्द्र में पद रिक्त हैं। कार्यकर्ता के लिए योग्यता 12वीं पास तो सहायिका के लिए 8वीं पास को अवसर मिलेगा।

परियोजना अधिकारी ने बताया कि आवेदन निर्धारित प्रारूप में भर कर सीधे अथवा पंजीकृत डाक से परियोजना कार्यालय में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक कार्यालयीन दिवस में जमा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन की शर्तें व प्रारूप परियोजना कार्यालय कोरबा (ग्रामीण) समेत जनपद पंचायत कोरबा के सूचना पटल व सभी संबंधित गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के सूचना पटल पर चस्पा किए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34MiTzv

0 komentar