नागपुर में सीएम भूपेश बघेल कृषि अध्यादेश की खामियों की परते खोलेंगे, 10 को राजधानी में किसान सम्मेलन , September 24, 2020 at 06:04AM

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि अध्यादेश के विरोध में कांग्रेस देशभर में आंदोलन करने जा रही है। एआईसीसी की व्यवस्था अनुसार सीएम भूपेश बघेल आज संघ मुख्यालय नागपुर में जाकर गरजेंगे और अध्यादेश के खिलाफ माहौल बनाएंगे वहीं छत्तीसगढ़ में भी आज से ही आंदोलन की शुरुआत हो रही है।
नागपुर को आरएसएस का गढ़ माना जाता है और यूपी चुनाव के समय सीएम भूपेश बघेल ने संघ मुख्यालय के पास ही हुई जनसभा में संघ की विचारधारा और उनके नेताओंं पर जमकर हमला बोला था। तब से पार्टी आलाकमान सीएम की इस तेज तर्रार छवि को संघ के खिलाफ इस्तेमाल करने की रणनीति बनाए हुए है। दरअसल बुधवार को प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया,सीएम भूपेश और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की मौजूदगी में हुई वर्चुअल बैठक में डेढ़ महीने तक चलने वाले आंदोलन की रुपरेखा बनाई गई है। पुनिया ने कहा कि 24 सितंबर को पत्रकारवार्ता कर आंदोलन की शुरुआत करेंगे। इसके बाद 26 सितंबर को सभी कांग्रेस नेता सोशल मीडिया में स्पीक फॉर फार्मर के माध्यम से मोदी सरकार का विरोध करेंगे। वहीं 29 सितंबर को राजीव भवन से राजभवन तक पैदल मार्च कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। 2 से 31 अक्टूबर तक घर-घर जाकर किसानों के इस अध्यादेश के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। वहीं इसी बीच 10 अक्टूबर को रायपुर में किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। बैठक में रविंद्र चौबे ताम्रध्वज साहू, टीएस सिंहदेव, शिव डहरिया, कवासी लखमा, रुद्र गुरु, अमरजीत भगत, उमेश पटेल,जयसिंह अग्रवाल के साथ सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के नेता और पीसीसी के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

केंद्र का यह काला कानून, सीधे किसानों पर हमला है: सीएम भूपेश
सीएम भूपेश ने कहा कि यह काला कानून केंद्र-राज्य संबंधों और हमारे संविधान की संघ व्यवस्था पर हमला है। जिस तरीके से 3 किसान विरोधी बिल लाए गए हैं वह सीधे किसानों पर हमला है। एक तरफ हम लोग कोरोना से लड़ रहे हैं वहीं दूसरी ओर अब किसान विरोधी काले कानून लाने वाली केंद्र सरकार के खिलाफ भी लड़ने की घड़ी आ गई है। उन्होंने कहा कि इसे किसानों तक सीमित ना रखते हुए आम आदमियों तक ले जाने की जरूरत है। इस कानून से महंगाई भी बढ़ेगी, आम आदमी भी प्रभावित होगा। यह राज्य सरकार के अधिकारों पर भी हमला है। उपभोक्ताओं को जागरूक करने की आवश्यकता है। आवश्यक वस्तु अधिनियम में परिवर्तन की बात को लेकर भी हमें आम जनता के बीच जाना होगा।

सरकार कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन कर रही: बीजेपी
भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने लॉकडाउन के इस दौर में बुधवार को सीएम बघेल की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस व विधायकों-सांसदों की बैठक का विरोध किया है। श्रीवास्तव ने 25 सितम्बर को कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति दिए जाने पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अपने राजनीतिक स्वार्थ साधने कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का उल्लंघन कर रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CM Bhupesh Baghel to unveil the flaws of the Agriculture Ordinance in Nagpur, Kisan Sammelan in the capital on 10


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kIP87A

0 komentar