रायपुर का कारोबारी शुभम सिंघल गिरफ्तार, 12 करोड़ की जीएसटी गड़बड़ी का मामला, सिंघल ने दूसरे कारोबारियों के नाम भी बताए , September 13, 2020 at 06:21AM

रायपुर शहर के कारोबारी शुभम सिंघल को जीएसटी की टीम ने गिरफ्तार किया। शनिवार को सिंघल को पकड़कर टीम जीएसटी दफ्तर लेकर आई, इस मामले में जांच और पूछताछ अब भी जारी है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को केंद्रीय जीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क के अधिकारियों ने अधिराज सिमेंट के मेग्नेटो दफ्तर में दबिश देकर जांच की थी। इस कंपनी में सिंघल पार्टनर है। इसके बाद शनिवार को कारोबारी सिंघल को गिरफ्तार किया गया। जांच में पाया गया कि फर्जी कंपनियों के द्वारा बोगस बिल के आधार पर लगभग 12.53 करोड़ का गलत इनपुट टैक्स लिया गया है। अन्य दस्तावेज की जांच अब भी जारी है। टीम को अंदेशा है कि टैक्स चोरी की रकम बढ़ सकती है।


और बड़े नामों के होंगे खुलासे
जीएसटी ज्वाइंट कमिश्नर श्रवण कुमार बंसल ने बताया कि करीब 12.53 करोड रुपए कारोबारी ने गलत तरीके से क्रेडिट किए हैं। हालांकि अब उसने टैक्स की रकम चुकाने की बात कही है। दरअसल कारोबारी ने फर्जी बिलों से स्टॉक की खरीदी दिखाई, जबकि सामान ना तो कहीं से जारी किया गया और ना ही नहीं कहीं पहुंचा सिर्फ कागजों में ही खरीदारी थी और टैक्स की गड़बड़ी की गई। इस पूरे केस में बड़ा खुलासा यह है कि शुभम सिंघल ने टैक्स चोरी के रैकेट से जुड़े कुछ फर्म और कारोबारियों के नाम उजागर किए हैं, ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि जल्द ही सिंघल के बताए ठिकानों पर दबिश दी जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो रायपुर की है। जीएसटी टीम ने शुक्रवार देर रात तक कारोबारी के ठिकानों में जांच की और दस्तावेजों के जरिए गड़बड़ी उजागर हुई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hjwfpy

0 komentar