पानी के कंटेनर में 12 लीटर शराब के साथ युवक गिरफ्तार, लाॅकडाउन में खपाने की थी तैयारी , September 21, 2020 at 06:14AM

कोरोना की चैन ब्रेक करने मंगलवार से शुरू हो रहे पूरा लॉकडाउन में शराब की कालाबाजारी करने की योजना का पुलिस की तत्परता से भंडाफोड़ हो गया।
मणिपुर पुलिस ने रविवार को दोपहर में गौरव पथ में कंपनी बाजार निवासी अजीत सिंह 30 वर्ष को 12 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा।
सबसे खास बात यह है कि युवक ने शराब को पानी के कंटेनर में भरा था, ताकि बाहर से किसी को देखकर पता न चल सके। सीलबंद कंटेनर में करीब 12 लीटर अंग्रेजी शराब लेकर वह स्कूटी में शहर तरफ आ रहा था। पुलिस ने स्कूटी सहित शराब जब्त कर युवक को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। युवक लाॅकडाउन में ज्यादा कीमत में शराब बेचने स्टाक जमा कर रहा था।

शराब तस्करी के इस तरीके से संदेह जताया जा रहा है कि इसके पीछे और लोग भी होंगे, लेकिन पुलिस फिलहाल इसके बारे में कुछ नहीं बता रही है। इतनी मात्रा में शराब कहां से इकट्‌ठा की, इसकी पुलिस को जानकारी नहीं हो सकी है।

कोरोना संक्रमण में लाॅकडाउन में अंग्रेजी शराब बंद होने से इसके अवैध कारोबार के बारे में पहले भी शिकायतें आती रही हैं। शराब पीने वाले लोग लाॅकडाउन को देखते हुए स्टाक भी जमा करते हैं। मंगलवार से शुरू हो रहे लाॅकडाउन में शराब दुकान भी पूरी तरह बंद रहने वाली है।

पहले के लाॅकडाउन में ऐसे मामले आते रहे हैं। ऐसे में देशी शराब बेचने वाले भी सक्रिय हो जाते हैं। इसके लिए कई इलाके बदनाम भी हैं। पुलिस को भी इसके बारे में पता होता है, लेकिन कभी ऐसी कार्रवाई सामने नहीं आती, जिसमें शराब का बड़ा जखीरा पकड़ाया हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mxssJ0

0 komentar