1700 छात्रों ने नहीं दिया असाइनमेंट, 5 तक जमा नहीं करने पर होंगे फेल , October 01, 2020 at 05:45AM

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय इन दिनों प्रथम और द्वितीय वर्ष के नतीजे बनाने की तैयारी में है। गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को बीकॉम भाग एक के नतीजे घोषित करने की तैयारी थी। दुर्ग विवि से संबद्ध 100 कॉलेजों के बीकॉम प्रथम वर्ष के करीब 1700 छात्र-छात्राओं ने अभी तक असाइनमेंट जमा नहीं किया है। इसके कारण नतीजे बनाने में देरी हो रही है। कमोबेस इसी तरह की स्थिति बीकॉम प्रीवियस, बीए और बीएससी के भी छात्र-छात्राओं की है। इन छात्र-छात्राओं को 5 अक्टूबर तक हर हाल में परीक्षा केंद्रों में असाइनमेंट जमा करने को कहा गया है।
कुलसचिव डॉ. सीएल देवांगन ने बताया कि 5 अक्टूबर तक असाइनमेंट जमा नहीं करने वाले छात्र-छात्राओं को अनुत्तीर्ण घोषित किया जा सकता है। इसकी सारी जिम्मेदारी छात्र-छात्राओं की ही होगी। असाइनमेंट जमा करने के लिए छात्र-छात्राएं सोशल मीडिया का उपयोग कर सकते हैं। असाइनमेंट मिलने के बाद यूजी स्तर की कक्षाओं के नतीजे जारी किए जा सकते हैं। डिप्टी रजिस्ट्रार द्वय भूपेंद्र कुलदीप और डॉ. राजमणि पटेल का कहना है कि सही समय में असाइनमेंट जमा हो जाए तो हम 10 अक्टूबर से नतीजे जारी करने का प्रयास कर सकते हैं। विवि की परीक्षाएं 29 सितंबर को समाप्त हो चुकी हैं।

मूल्यांकनकर्ताओं के लिए एक करोड़ रुपए जारी
अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा समाप्ति के बाद यूजी और पीजी कक्षाओं के नियमित और स्वाध्यायी छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। 5 अक्टूबर तक उत्तर पुस्तिकाएं संग्रहित की जाएंगी। इसके बाद मूल्यांकन शुरू होगा। वित्त विभाग ने कापियों के मूल्यांकन के लिए केंद्रों को करीब एक करोड़ रुपए का आवंटन किया है। फिर भी किसी को और राशि की जरूरत महसूस होती है तो वह वित्त अधिकारी से अतिरिक्त रकम के लिए आवेदन कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ngsTYK

0 komentar